5G टेक्नोलॉजी को मिल रहा बढ़ावा, जल्द लांच होने की उम्मीद

  • 5G टेक्नोलॉजी को मिल रहा बढ़ावा, जल्द लांच होने की उम्मीद
You Are HereLatest News
Friday, January 05, 2018-4:49 PM

जालंधरः दुनिया की कई बड़ी कंपनियां 5G तकनीक की फील्ड पर ट्रायल कर रही है और उम्मीद की जा रही है कि 2019 तक यह तकनीक लांच कर दी जाएगी। मीडिया रिपोर्स की मानें तो इस मामले में एक अमेरिकन कंपनी एटीऐंडटी काफी तेजी से बढ़ते हुए दिखाई दे रही है। कंपनी का कहना है कि वह स्मार्टफोन्स के लिए 5G तकनीक लांच करने पर विचार कर रही है जिसके बाद आप इस वैसे ही आनंद उठा सकेंगे जैसे अभी 4G तकनीक का उठा रहे हैं। 

 

कंपनी ने अपनी सर्विस का नाम '5G इवलूशन' रखा है और इसने अटलांटा, ऑस्टिन, बॉस्टन, न्यू यॉर्क, शिकागो, कैलिफॉर्निया, साउथ कैरोलिना, ह्यूसटन, लॉस ऐंजिलिस जैसे बड़े शहरों में लॉन्च करने की घोषणा की है। 

 

आपको बता दें कि एटीऐंडटी पहली ऐसी कंपनी होगी जो दुनिया में पहली बार 5G सर्विस लांच करेगी। एटीऐंडटी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मीडिया को बताया है कि कंपनी ऐसी तकनीक पर काम कर रही है जिसमें सिंगल टाइप मोबाइल डिवाइस पर 5G सर्विस दी जा सके। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि इसके लिए कैसी डिवाइस का इस्तेमाल किया जाएगा लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि 5G के लिए वर्तमान 4G प्लैटफॉर्म को ही इस्तेमाल किया जाएगा जिसमें इंटरनेट स्पीड में बढ़ोतरी की जाएगी। 
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन