Android O vs iOS 11, जानें कौन-सा ऑपरेटिंग सिस्टम है बेस्ट

  • Android O vs iOS 11, जानें कौन-सा ऑपरेटिंग सिस्टम है बेस्ट
You Are HereGadgets
Thursday, August 24, 2017-5:14 PM

जालंधरः अमरीकी कंपनी गूगल ने अपने लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम Android 8 Oreo को लांच कर दिया है। यह लेटेस्ट एंड्रायड ओएस है जो कि कई नए और खास फीचर्स के साथ आता है। इनमें से कुछ सिस्टम लेवल के है साथ ही इसमेंं बूट स्‍पीड कुछ और फास्‍ट कर दिया गया है। 

 

गूगल एंड्रायड ओ के कई ऐसे फीचर्स हैं जो iOS मिलते हैं। गूगल ने अपने इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम में iOS जैसे कई फीचर्स का इस्तेमाल किया है, जिससे अपने यूज़र्स को बेहतर से बेहतर सुविधा दे पाए। आइए जानें कौन-सी है वे फीचर्स...

 

Notifications

अपने नोटिफिकेशन फीचर को बेहतर करते हुए गूगल ने एंड्रायड में इस बार कुछ अलग दिया है। एंड्रायड ओरियो में एप आइकॉन के ऊपर राईट साइड में एक डॉट दिया होगा, जो कि नोटिफिकेशन को रिप्रेजेंट करेगा। हालांकि iOS में यह काफी पहले से है।

 

New emoji

गूगल ने अपने एंड्रायड ओ के लिए इमोजी को पूरी तरह रीडिजाइन किया गया है। अब उन गोल चेहरे वाले इमोजी का जमाना गया। iOS 11 में भी कई इमोजी पर काफी काम किया गया है।

 

Copy paste is smart

गूगल ने अपने यूज़र्स के इंटरेक्शन को बेहतर करने के लिए कॉपी पेस्ट फंक्शन को भी iOS से काफी मिलता है, जिससे अब एंड्रायड यूज़र्स आसानी से इसका इस्तेमाल कर पाएंगे। एंड्रायड ओ में अब यह यूज़र्स के बेहद आसान हो जाएगा, जबकि पहले छोटी स्क्रीन पर काफी मुश्किल होती थी।

 

Picture in Picture

 Android O 8.0 में गूगल ने नया फीचर ऐड किया है जो कि है पिक्चर इन पिक्चर, यह फीचर ऐपल ने अपने iOS 9 में आईपैड पर दिया था। पिक्चर इन पिक्चर फीचर की मदद से आप फोन में मल्टीटास्किंग कर सकते हैं।

 

Battery Life Brilliant

Android O को सबसे ज्यादा जो पसंद किया जाएगा, वो है इसके परफॉरमेंस की वजह से जो कि एंड्रायड फोन की बैटरी लाइफ को बढ़ा देगी। इसका बूस्ट अप टाइम काफी तेज से है, इसमें मौजूद सॉफ्टवेयर बैटरी क्षमता को बढ़ाने में मदद करते हैं।
 


Latest News