Sunday, April 8, 2018-4:12 AM
जालंधरः रिलायंस जियो के सितंबर 2016 में भारतीय बाजार में उतरने और कम दामों पर सेवाएं देने से उपभोक्ताओं को सालाना 10 अरब डॉलर की बचत हुई। यही नहीं इससे देश का प्रति व्यक्ति सकल घरेलू उत्पाद (जी.डी.पी.) 5.65 प्रतिशत बढ़ा है। एक रिपोर्ट में यह निष्कर्ष निकाला गया है।
जियो ने डाटा को सस्ता और लोगों की पहुंच में लाने में भूमिका निभाई है। प्रति जी.बी. डाटा की औसत कीमत इससे 152 रुपए से घटकर 10 रुपए पर आ गई। इससे देश की बड़ी आबादी तक इंटरनेट की पहुंच सुलभ हुई। डाटा कीमतों में इतनी भारी गिरावट से समाज के नए वर्ग ने भी पहली बार इसका अनुभव लिया। जियो मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज का दूरसंचार उपक्रम है।