एप्पल ने जारी किया iOS 11.3 अपडेट, ऐसे करें डाउनलोड

  • एप्पल ने जारी किया iOS 11.3 अपडेट, ऐसे करें डाउनलोड
You Are HereGadgets
Friday, March 30, 2018-1:45 PM

जालंधर : एप्पल ने अपनी डिवाइसिस में आ रही बैटरी बैकअप की समस्या से छुटकारा दिलाने के लिए iOS का नया अपडेट जारी कर दिया है। इस नए iOS 11.3 अपडेट में एप्पल ने बग्स को फिक्स करते हुए कई सुधार भी किए गए हैं। इसके अलावा इसमें यूजर्स को कई नए फीचर्स भी देखने को मिलेंगे। इसे iPhone, iPad और iPod Touch (6वीं जनरेशन) के लिए जारी किया गया है। इस अपडेट में यूजर्स बैटरी की हैल्थ के बारे में पता लगा सकेंगे व बैटरी की परफॉर्मेंस में कमी आने पर उन्हें इसका अलर्ट भी मिलेगा। आप iOS सैटिंग्स के सॉफ्टवेयर अपडेट सैक्शन में जाकर मौजूदा OS वर्जन को नए iOS 11.3 के साथ अपडेट कर सकते हैं। 

 

इस तरह करें डाउनलोड 
iOS के नए 11.3 अपडेट का साइज 781MB है, लेकिन अगर आप iOS के पुराने वर्जन का उपयोग कर रहे हैं तो आपको इसे अपडेट करने के लिए कुछ गीगाबाइट्स डाटा की जरूरत पड़ेगी। इसके अलावा एप्पल डिवाइस को WiFi के साथ कनैक्ट भी करना होगा। अपडेट करने के लिए आप एप्पल डिवाइस की सैटिंग्स में ->सॉफ्टवेयर अपडेट पर क्लिक करें। 

 

नया Animoji फीचर
एप्पल ने इस सॉफ्टवेयर अपडेट के जरिए iPhone X यूजर्स तक 4 नए Animoji's को पहुंचाया है, जिसमें लायन, बियर, ड्रैगन व स्क्ल आदि शामिल हैं। यह फीचर फोन के फ्रंट कैमरा से यूजर के चेहरे की मूवमेंट को कैप्चर कर एनिमोजी के एक्सप्रैशन्स में बदल देगा जिससे आपको बेहतरीन एक्सपीरिएंस मिलेगा। 

PunjabKesari

 

बैटरी हैल्थ
नए अपडेट में एप्पल ने बैटरी हैल्थ फीचर को शामिल किया है जिसके जरिए यूजर्स अपनी डिवाइस में लगी बैटरी की जांच कर सकते हैं। इस फीचर के जरिए यूजर को यह भी पता लगेगा कि डिवाइस की बैटरी को बदलने का समय आ गया है। जिससे बैटरी बैकअप की समस्या व बैटरी रहते फोन के बंद होनी की समस्या से छुटकारा पाया जा सकेगा। 

PunjabKesari

 

डाटा प्राइवेसी
एप्पल ने लेटैस्ट iOS 11.3 अपडेट में डाटा और प्राइवेसी से जुड़ी जानकारी को शामिल किया है। इसके जरिए यूजर को और भी बेहतरीन तरीके से यह पता लगाने में मदद मिलेगी कि उसका डाटा असल में कैसी एप्स यूज कर रही हैं।

PunjabKesari

 

हैल्थ रिकार्ड्स
इस फीचर को फिलहाल सिर्फ अमरीका में उपलब्ध किए गए iOS अपडेट में शामिल किया गया है। इसके जरिए यूजर्स को मैडिकल डाटा दिखाया जाएगा जिसे पासवर्ड के जरिए सिक्योर किया जा सकेगा। 

PunjabKesari

 

बिज़नस चैट फीचर
इस फीचर को अमरीका व कैनाडा में उपलब्ध किया गया है। इसमें मैसेंजर एप के जरिए बिजनेस करने में मदद मिलेगी इसके अलावा आप एप्पल पे के जरिए पेमेंट भी कर सकेंगे। 

PunjabKesari

 

अन्य फीचर्स
- एप्पल म्यूजिक में अब बिना एड्स के म्यूजिक की स्ट्रीमिंग की जाएगी। 
- एप्पल न्यूज़ में दिन में सबसे ज्यादा दिखाई जाने वाली वीडियोज भी देखने को मिलेंगी। 


Latest News