15 सितंबर से प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध होगें एप्पल के ये तीन स्मार्टफोनः रिपोर्ट

  • 15 सितंबर से प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध होगें एप्पल के ये तीन स्मार्टफोनः रिपोर्ट
You Are HereGadgets
Monday, September 11, 2017-11:27 AM

जालंधरः अमरीकी टेकनोलॉजी कंपनी एप्पल इस साल अपनी 10वीं सालगिरह के मौके पर iPhone सीरीज में नए स्मार्टफोन लांच करने की तैयारी में है। पहली बार जून 2007 में एप्पल ने मार्केट में कदम रखा था। एप्पल इस इवेंट में अपने तीन फोन iPhone 8, iPhone 8 Plus और iPhone X को पेश कर सकती है । 

 

बता दें कि कंपनी  iPhone 8 के साथ iPhone 8 Plus, iPhone X, एप्पल वॉच 3 के साथ एप्पल 4K टीवी 15 सितंबर से प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हो जाएगा। बताया जा रहा है कि एप्पल अपने प्रोडक्ट की डिलीवरी 22 सितंबर से शुरू भी कर देगा। रिपोर्ट के मुताबिक, OLED स्क्रीन की वजह से iPhone X की डिलीवरी में देरी हो सकती है। 

 

कीमत की बात करें तो iPhone X प्रीमियम वर्जन की कीमत 1000 डॉलर के आसपास हो सकती है, यानी इसके 128जीबी वर्जन की कीमत 65,000 रूपए के आसपास होगी। साथ ही माना जा रहा है कि iPhone 8 में ऐज-टू-ऐज 5.8-इंच ओएलईडी पैनल दिया जा सकता है।  iPhone 8 की बात करें तो इसके इमेज में रियर पैनल के सेंटर में एक गोलाकार डिजाइन दिया गया है जिसे देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह स्थान वायरलैस चार्जिंग के लिए हो सकता है। एप्पल का कहना है कि iPhone 8 में बेहतर वायरलैस चार्जिंग तकनीक पर कार्य कर रही है।

 

खबर के अनुसार, एप्पल के अगले स्मार्टफोन यानी iPhone 8 में फेशियल रिकग्निशन के लिए लेज़र सेंसर होगा। कंपनी iPhone 8 को तीन अलग वेरियंट में लांच करेगी और सभी तीन स्मार्टफोन में स्टोरेज के लिए 3D NAND चिप्स का इस्तेमाल किया जा सकता है। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि सामने आई सभी लीक खबरें और जानकारियों में कितनी सच्चाई है। इसकी पुष्टि के लिए यूजर्स को कंपनी की आॅफिशियल घोषणा और लांच का इंतजार करना होगा।


Latest News