iPhone X की फेस आईडी में अा रही है दिक्कत तो अापके लिए है ये जरूरी खबर

  • iPhone X की फेस आईडी में अा रही है दिक्कत तो अापके लिए है ये जरूरी खबर
You Are HereGadgets
Tuesday, May 8, 2018-5:19 PM

जालंधर- अमरीकी मल्टीनेशनल कंपनी एप्पल ने पिछले साल अाईफोन का सबसे मंहगा मॉडल iPhone X फेस आईडी फीचर के साथ लांच किया था। वहीं अब कुछ यूजर्स ने फोन के फेस आईडी फीचर के बारे में शिकायत करते हुए कहा है कि उनके iPhone X की फेस आईडी काम नहीं कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक अगर फेस आईडी की समस्या अपडेट से दूर नहीं होती है तो कंपनी अपने ग्राहकों को नया iPhone X देगी। एप्पल ने लिमिटेड iPhone X के लिए पॉलिसी में कुछ बदलाव किए हैं। नई पॉलिसी के मुताबिक iPhone X के रियर कैमरे में आ रही फेस आईडी को दूर करने का प्रयास किया जाएगा, लेकिन सफल नहीं होने पर नया iPhone X ग्राहकों को दिया जा सकता है।

 

इसके अलावा Apple ने अपने कर्मचारियों को कहा कि वे नए आईफोन X की टेस्टिंग एप्पल सर्विस टूलकिट 2 (AST2) के जरिए करें ताकि रियर कैमरे की रिपेयरिंग के जरिए फेस आईडी की समस्या का दूर हो सके। वहीं डेली टेलीग्राफ की रिपोर्ट की के अनुसार आईफोन X के फ्रंट कैमरे का Trudepth और टेलीफोटो लेंस आपस में मर्ज हो गए हैं जिसके कारण यह समस्या आ रही है। हालांकि एप्पल ने इसके बारे में कोई अधिकारिक खुलासा नहीं किया है।

 

बता दें कि iPhone X की लॉन्चिंग के दौरान कंपनी ने कहा था कि 10 लाख चेहरे में से iPhone X अपने मालिक को पहचान लेता है। iPhone X की फेस आईडी में फेशियल रिकॉग्निशन फीचर का इस्तेमाल उसे अनलॉक करने के लिए होता है। अब देखना होगा कि कंपनी द्वारा की गई इस घोषणा को यूजर्स से कैसी प्रतिक्रिया मिलती है।


Latest News