एप्पल जल्द ही लांच करेगी अपना नया HomePod स्पीकर

  • एप्पल जल्द ही लांच करेगी अपना नया HomePod स्पीकर
You Are HereGadgets
Wednesday, January 24, 2018-10:11 AM

जालंधरः अमरीकी मल्टीनेशनल टेक्नोलॉजी कंपनी एप्पल 9 फरवरी को अपने HomePod को लांच कर सकती है। वहीं, अगर अाप इसे खरीदना चाहते है तो 26 जनवरी से इसे प्री अॉर्डर के लिए बुक करवा सकते है। कीमत की बात करें तो इस HomePod की कीमत 349 डॉलर (लगभग 22,200 रुपए) रखी जाएगी। कलर अॉप्शन की बात करें तो अाप इसे ऑप्शन व्हाइट और स्पेस ग्रे में अाएगा।

 

बता दें कि एप्पल के इस HomePod स्मार्ट स्पीकर को सबसे पहले सेल के लिए US, UK, और Australia में उपलब्ध कराया जाएगा। इसके बाद France और Germany में इस स्मार्ट स्पीकर को पेश किया जाएगा। इस होमपॉड के सिर्फ  5,00,000 यूनिट्स को लांच के समय पेश किया जाएगा। 

 

Bloomberg की रिपोर्ट के अनुसार एप्पल साल 2018 में 4 मिलियन HomePods को पेश करेगी। इसके अलावा एप्पल HomPod एक सिलेंड्रिकल डिजाइन के साथ 3डी mesh फैब्रिक से लिपटा हुआ है। इसमें A8 चिप के साथ एक विशेषता है, जिसे एप्पल ‘spatial awareness’ का नाम दे रहा है। HomePod में एक बड़े Woofer हैं, जो हाई-फ्रिक्यूएंसी के साथ डायरेक्शनल कंट्रोल देते हैं। यह होमपॉड कमरे से भी “Hey Siri” को सुन सकेगा। जिससे आप सिरी को न्यूज, मौसम, ट्रेफिक, स्पोर्ट्स, रिमाइंडर्स, टाइमर्स और आदि कार्य करने को कह सकते हैं।


Latest News