जल्द ही एप्पल भारत में लांच करेगी अपनी पेमेंट सर्विस

  • जल्द ही एप्पल भारत में लांच करेगी अपनी पेमेंट सर्विस
You Are HereGadgets
Monday, October 16, 2017-3:34 PM

जालंधरः अमरीकी टेक्नोलॉजी कपनी एप्पल जल्द ही भारत में अपनी पेमेंट सर्विस को लांच करने वाली है। बता दें कि कंपनी अपने कदम फोन से आगे बढ़ाने के तैयार दिखाई दे रही है। एप्पल के हैदराबाद डेवलपमेंट सेंटर पर दिए गए इंटरव्यू के दौरान एप्पल के सीनियर वाइस-प्रेसिडेंट Eddy Cue ने इस बात की जानकारी दी कि कंपनी भारत में जल्द एप्पल पे को पेश करेगी। लेकिन इस इंटरव्यू में इसके लांच होने की डेट के बारें में कोई जानकारी नहीं दी गई है। 

 

Cue का कहना है कि एप्पल पे के प्रमुख, Jennifer Bailey मेरे साथ यहां हैं और एप्पल पे ऐसा कुछ है जिसे हम निश्चित रूप से भारत में लाना चाहते हैं। पेमेंट तंत्र के साथ चुनौती यह है कि वास्तव में बहुत सारे वैश्विक पैमाने पर नहीं हैं आप एक समय में अलग-अलग बाजारों के साथ सौदा करते हैं … लेकिन भारत उन बाजारों में से एक है जहां हम एप्पल पे को लाने की उम्मीद करते हैं। बता दें कि भारत में एप्पल पे लांच करने के लिए, कंपनी एक नए पेमेंट सॉल्यूशन बनाने की बजाय, पेटीएम जैसी प्रतिष्ठित कंपनियों के साथ अपनी भुगतान सेवा को भागीदार बनाने और एकीकृत करने पर विचार कर रही है।  

 

बता दें कि हाल ही में सैमसंग द्वारा भारत में सैमसंग पे सर्विस को आधिकारिक तौर पर लांच कर दिया है। इस एप्प का उपयोग कर स्मार्टफोन उपभोक्ता अपने पास के किसी भी NFC-enabled PoS machine और स्वाइप कार्ड की मदद से पेमेंट भुगतान कर सकते हैं। इस सर्विस में मैगनेटिक सिक्योर ट्रांसमिशन और एनएफसी चिप हैं।
 


Latest News