अाईफोन एक्स में इस तरह बंद की जा सकती है एप्स

  • अाईफोन एक्स में इस तरह बंद की जा सकती है एप्स
You Are HereGadgets
Tuesday, November 21, 2017-6:38 PM

जालंधरः एप्पल के दीवानों की दुनिया में कोई कमी नही है। एप्पल के नए अाइफोन एक्स की दीवानगी लोगों के सिर चढ कर बोल रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, इन दिनों अाइफोन एक्स के खरीदारों को एप्स को बंद करने में काफी समस्या हो रही है। पुराने अाइफोन मॉडल में हॉमबटन के जरिए एप्स को अासानी से क्लॉज किया जा सकता था, लेकिन अाईफोन एक्स को खरीदने के बाद एप्स को क्लॉज करने में यूजर्स को काफी समस्या हो रही है। इसी बात पर ध्यान देते हुए अाज हम अापको जानकारी देने जा रहे है जो अाईफोन एक्स को कलॉज करने में अापके काफी काम अाएगी। 

 

1. अाईफोन एक्स में एप्स को क्लॉज करने के लिए सबसे पहले अापको बॉटम यानी नींचे से ऊपर की तरफ अपनी फिंगर को स्वाइप करना होगा, जिससे मल्टीटास्किंग मोड एक्टिवेट हो जाएगा और अाप मौजूदा समय में चलने वाली सभी एप्स को देख सकेंगे। 

 

2. इन एप्स में से बंद करने वाली एप्प को सिलेक्ट कर अापको लांग प्रैस करना होगा यानी अपनी उंगली से कुछ समय तक दबा कर रखना होगा। जिससे इसके बाएं कॉर्नर पर एक लाल रंग का सर्कल शो होना शुरू हो जाएगा। जिस पर क्लिक कर अाप एप्प को क्लॉज कर सकते है। वहीं अगर अापने ज्यादा एप्स को अॉपन कर रखा है तो अाप ऊपर की तरफ स्वाइप कर बंद कर सकते है। एेसा करने पर अाइफोन पर एप्स का लोड कम हो जाएगा और जिससे वह और भी बेहतर तरीके से काम करेगी।


Latest News