भारत में लॉन्च हुआ अब तक का सबसे महंगा स्मार्ट इलैक्ट्रिक स्कूटर

  • भारत में लॉन्च हुआ अब तक का सबसे महंगा स्मार्ट इलैक्ट्रिक स्कूटर
You Are HereGadgets
Thursday, June 7, 2018-10:11 AM

- एक चार्ज में चलेगा 75 किलोमीटर

जालंधर- बेंगलुरु बेस्ड स्टार्टअप अथर ने आज अपना पहला स्मार्ट इलैक्ट्रिक स्कूटर अथर 340 लांच कर दिया है। कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर भारत में इलैक्ट्रिक स्कूटर्स के बारे में लोगों की सोच को बदल देगा। वहीं इसके साथ कंपनी ने अथर 450 स्कूटर को भी लांच किया है। अथर 340 की कीमत 1,09,750 रुपए और वहीं 450 मॉडल की कीमत 1,24750 रुपए है। इस स्कूटर के प्रोडक्शन मॉडल को फ्यूचरिस्टिक डिज़ाइन और बेहतरीन स्टाइल में बनाया है, इसके साथ ही कंपनी ने स्कूटर में आधुनिक तकनीक वाले फीचर्स दिए हैं जिसमें एंड्रॉइड-बेस्ड टचस्क्रीन डिस्प्ले स्क्रीन शामिल है जो कस्टम यूज़र इंटरफेस से लैस है। अाइए जानते हैं इसके बारे में...

 

PunjabKesari

 

दमदार बैटरी पैक 

कंपनी ने इलैक्ट्रिक स्कूटर एथर 450 में 2.4 किवा का लीथियम इऑन बैटरी पैक लगाया है, यह बीएलडीसी मोटर से लैस है होगी जो 5.4 किवा पावर जनरेट करने की क्षमता रखती है। वहीं बैटरी और मोटर से कुल मिलाकर 3.3 किवा पावर और 20.5 एनएम पीक टॉर्क जनरेट होता है।

 

PunjabKesari

 

चार्जिंग 

एथर एनर्जी के इस स्कूटर को एक बार फुल चार्ज करने पर 75 किमी तक चलाया जा सकता है। वहीं इसे पावर मोड पर चलाने से इसकी रेन्ज एक बार फुल चार्ज में 60 किमी तक आ जाती है।

 

PunjabKesari

 

स्पीड

कंपनी ने दावा किया है कि यह ई-स्कूटर महज़ 3.9 सेकंड में 0-40 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है। वहीं इस स्कूटर की टॉप स्पीड 80 किमी/घंटा है।

 

PunjabKesari

 

बनाए गए ईवी चार्जिंग स्टेशन्स

इसके अलावा कंपनी ने स्कूटर के चार्जिंग के लिए बेंगलुरु में 13 ईवी चार्जिंग स्टेशंस बनाए हैं। ये स्टेशंस पूरे शहर की अलग-अलग लोकेशंस पर मौजूद हैं। इन पॉइंट्स पर न सिर्फ अथर के ओनर्स अपना वाहन चार्ज कर सकेंगे बल्कि दूसरी कंपनी के वाहनों को भी चार्ज किया जा सकता है। 

 

PunjabKesari


 


Latest News