अॉडी ने भारत में लांच किया Q5 SUV का नया मॉडल, जानें फीचर्स

  • अॉडी ने भारत में लांच किया Q5 SUV का नया मॉडल, जानें फीचर्स
You Are HereGadgets
Thursday, January 18, 2018-8:32 PM

जालंधर- जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी अॉडी ने भारत में अपनी नई अॉडी Q5 को लांच कर दिया है। इस कार की एक्स शोरूम कीमत 53.25 लाख रुपए रखी गई है।वहीं इसका एक हाई टेक वेरियंट भी पेश किया गया है जो कि 57.60 लाख रुपए की एक्स शोरूम कीमत पर उपलब्ध है। भारतीय मार्केट में इस कार का मुकाबला बीएडब्ल्यू एक्स3, मर्सिडीज बेंज जीएलसी, लेक्सस एनएक्स 300 एच और वोल्वो एक्ससी60 आदि एसयूवीज से होगा।

 

ऑडी इंडिया के प्रमुख राहिल अंसारी कहा कि, ‘‘हल्की बॉडी, नए डिजायन, नए इंफोटेनमेंट, नए फीचर आदि ऑडी क्यू5 को हमारे उन ग्राहकों के लिए सबसे अच्छा वाहन बनाते है जो रोड और ऑफरोड में वाहन चलाने का शौक रखते हैं।’’

PunjabKesari

इंजन 

Audi Q5 के इस नए मॉडल में 2.0 लीटर डीजल इंजन दिया गया है जोकि 7 स्पीड ड्यूल क्लच, आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है। यह इंजन 190 पीएस की पावर और 400 न्यूटन मीटर टॉर्क को जेनरेट करता है। वहीं इस गाड़ी की टॉप स्पीड 218 किलोमीटर प्रति घंटा है।

 

तूफानी रफ्तार

इस कार की टॉप स्पीड 218 किलोमीटर प्रति घंटा है और इसे 0 से 100kmph की रफ्तार पकड़ने के लिए महज 7.1 सेकंड का समय लगता है।

 

माइलेज

माइलेज के लिहाज से देखें तो कंपनी ने दावा किया है कि यह एक लीटर ईंधन में 17.01 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है।

PunjabKesari

डिजाइन 

नया मॉडल पुराने मॉडल के मुकाबले ज्यादा लम्बी और चौड़ी है। हालांकि, इसके साइड और रियर प्रोफाइल में ज्यादा बदलाव नहीं किए गए हैं। इसमें सिग्नेचर एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स और हेक्सागोनल ग्रिल भी दिया गया है।

 

इसके अलावा इस नई आउडी क्यू5 में डायनैमिक टर्न इंडिकेटर्स दिए गए हैं जो कि एलईडी टेल लैम्प से लैस है। इसमें हाई परफॉर्मेंस कारों की तरह एग्जॉस्ट भी दिया गया है।

PunjabKesari

फीचर्स 

नई आउडी Q5 में कंपनी का पॉप्युलर 12.3 इंच इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। इसके साथ ही सेंटर कंसोल के टॉप पर 8.3 इंच का फ्लोटिंग इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके साथ ही इस एसयूवी में थ्री जोन क्लाइमेट कंट्रोल, एएमआई कंट्रोल्स के लिए ट्रैकपैड, वायरलेस चार्जिंग सिस्टम आदि फीचर्स दिए गए हैं।

 

 


Latest News