ऑग्मेंटेड रियलिटी हैडसेट पर अब काम कर रहा है गूगलः रिपोर्ट

  • ऑग्मेंटेड रियलिटी हैडसेट पर अब काम कर रहा है गूगलः रिपोर्ट
You Are HereGadgets
Sunday, May 20, 2018-12:52 PM

जालंधरः अमरीकी मल्टीनैशनल टैक्नोलॉजी कंपनी गूगल अब ऑग्मेंटेड रियलिटी हैडसेट पर काम कर रही है, जिसका कोड नेम Google A65 है। गूगल कंपनी क्वांटा के साथ मिलकर इस हैडसेट पर काम कर रही है। क्वांटा वह कंपनी है जो पिक्सल सी टैबलेट पर काम कर चुकी है। इस टैबलेट को 2015 में लांच किया गया था। गूगल के इस हैडसेट में कैमरा सेंसर्स के साथ माइक्रोफोन्स भी शामिल होंगे, जिससे गूगल असिस्टेंट का इस्तेमाल यूजर्स अासानी से कर सकेंगे। एआर एप्प की मदद से आप मशीन, रियल इस्टेट, रेस्टोरेंट और कई ऐसी चीजों के बारे में जानकारी पा सकते हैं जिसके बारे में आपको पहले पता नहीं था। ये सब कुछ एक लेअर एप की मदद से होता है। 

 

फीचर्सः

फीचर्स की बात करें तो यह हैडसेट 2,560 x 1,440 रेजोल्यूशन को सपोर्ट करेगा। इसके अलावा यह हैडसेट 1080p और 1030p की वीडियो को भी कैप्चर कर सकता है। वहीं, इसमें कस्टम क्वाड कोर आईओटी भी दिया जा सकता है जिसे हम इंटरनेट ऑफ थिंग्स के नाम से भी जानते हैं। 

PunjabKesari

कनैक्टिविटीः

कनैक्टिविटी के लिए इसमें 3 डी ओवरलेज़, रेंडरिंग इंटरफेस, ब्लूटुथ 5.1, जीपीएस भी शामिल होंगे। साथ ही इसमें एंड्रॉयड न्यूट्रल नेटवर्क्स एप्लीकेशन प्रोग्राम इंटरफेस की भी सुविधा भी दी जाएंगी । 

जानकारी के लिए बता दें कि गूगल पहले भी गूगल ग्लास के नाम से एसअार हैडसेट को 2013 में लांच कर चुकी है। फिलहाल Google A65 के लांच को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं अाई है। 


Latest News