Auto Expo 2018 की शुरुआत, मारुति सुजुकी ने पेश की फ्यूचर S कॉन्सेप्ट कार

  • Auto Expo 2018 की शुरुआत, मारुति सुजुकी ने पेश की फ्यूचर S कॉन्सेप्ट कार
You Are HereGadgets
Wednesday, February 7, 2018-12:34 PM

नई दिल्लीः भारत का सबसे बड़ा आॅटो शो, इंडियन आॅटो एक्सपो 2018 शुरू हो चुका है। दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनियों ने मीडिया के सामने अपनी कई नई कारें पेश करनी शुरू कर दी हैं। वहीं, इस ऑटो शो में मारुति‍ सुजुकी ने अपनी कॉन्सेप्ट फ्यूचर एस कार को पेश कर दिया है। यह एक कॉम्पैक्ट एसयूवी है। इसको भारत में मौजूदा साल के अंत तक उपलब्ध कराया जा सकता है। 

PunjabKesari

फीचर्सः 
कार के हैडलैंप और टेललैंप पतले आकार के हैं और इस कार को ऑरेंज बॉडी कलर में शोकेस किया गया है। कंपनी की मानें तो कार को बेहतर ग्राउंड क्लियरेंस देने के साथ ही SUV लुक देने के लिए इस कॉन्सेप्ट पर काफी ज्यादा काम किया गया है। माइक्रो अर्बन स्टाइल की ये कार इंटीरियर के मामले में भी शानदार है। आइवरी व्हाइट केबिन के साथ ही कार में हाईटेक सेंट्रल इंफोटेनमेंट क्लस्टर लगाया गया है। PunjabKesari

इंजनः
मारुति सुजुकी फ्यूचर एस में 1.2 लीटर का पेट्रोल और 1.5 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है। कार का पेट्रोल इंजन 83 बीएचपी की पावर और 113 एनएम का टार्क पैदा करता है। इसके अलावा मारुति सुजुकी फ्यूचर एस में 5 स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स की सुविधा दी गई है। 
PunjabKesari
मारुति की नई कॉम्पैक्ट एसयूवी के कॉन्सेप्ट मॉडल के लांच पर कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ केनिची आयुकावा ने बताया कि भारतीय कार बाजारों में ग्राहकों को कॉम्पैक्ट कार काफी पसंद आती है। हमने नई कॉम्पैक्ट एसयूवी के कॉन्सेप्ट का डिजाइन काफी बोल्ड रखने के साथ ही इंटीरियर को भी काफी अट्रैक्टिव बनाया है। कंपनी के मुताबिक, मारुति की यह नई गाड़ी निश्चित तौर पर कॉम्पैक्ट SUV की अगली जेनरेशन के लिए बेहतरीन कार साबित होगी। इसके अलावा आपको बता दें कि आम लोगों को इन कारों का दिदार करने के लिए 9 फरवरी का इंतजार करना होगा। 


Latest News