Auto Expo 2018: पियाजियो ने पेश किया वेस्पा इलैक्ट्रिक स्कूटर, 1 चार्ज में चलेगा 200 km

  • Auto Expo 2018: पियाजियो ने पेश किया वेस्पा इलैक्ट्रिक स्कूटर, 1 चार्ज में चलेगा 200 km
You Are HereGadgets
Saturday, February 10, 2018-3:13 PM

नई दिल्ली - ग्रेटर नोएडा में आयोजित हुए ऑटो एक्सपो 2018 के दौरान पियाजियो ने अपनी शानदार लुक वाली कॉन्सेप्ट इलैक्ट्रिक स्कूटर वेस्पा इलैट्रिका शोकेस की है।फिलहाल कंपनी ने इस स्कूटर को देश में लांच करने की कोई भी जानकारी मुहैया नहीं कराई है, माना जा रहा है कि 2018 के अंत तक इस ई-स्कूटर का प्रोडक्शन मॉडल यूरोप में बिकना शुरू हो जाएगा। वहीं एेसा भी माना जा रहा है कि भारत में कंपनी अपने इस स्कूटर को अगले 2 साल में लांच कर सकती है।

PunjabKesari

पावर

कंपनी के मुताबिक वेस्पा इलैट्रिका लगातार 2.7 bhp पावर जनरेट करती है, वहीं ज्यादा से ज्यादा यह 5.4 bhp पावर जनरेट कर सकती है। इस स्कूटर के साथ अलग से एक्स वेरिएंट भी उपलब्ध है जिसमें इलैक्ट्रिक मोटर की जगह जनरेटर लगाया गया है।

 

बैटरी

कंपनी ने वेस्पा इलैट्रिका में हल्के वज़न वाली लिथियम इओन बैटरी लगाई है और यह बैटरी 1000 बार आसानी से चार्ज की जा सकती है और इस बैटरी की उम्र 50,000 से 70,000 किलोमीटर के बीच है।

PunjabKesari

राइडिंग मोड्स

वेस्पा इलैट्रिका में दो राइडिंग मोड्स - ईको और पावर दिए गए हैं, जिसमें ईको मोड पर स्कूटर 30 किमी/घंटा से ज्यादा स्पीड पर नहीं चलाई जा सकती है।

 

चार्जिंग

ये अपकमिंग स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने पर 100 किलोमीटर तक चलाई जा सकती है और फुल चार्ज होने में इस स्कूटर को 4 घंटे का वक्त लगता है।

PunjabKesari

फीचर्स

वेस्पा इलैट्रिका में कंपनी ने मल्टिमीडिया सिस्टम दिया है जिससे स्कूटर के साथ स्मार्टफोन और ब्ल्यूटूथ हैंडसेट कनेक्ट किया जा सकता है। इसके साथ ही 4.3-इंच का टीएफटी डैश डिस्प्ले दिया गया है जिसमें कॉल और मैसेज आने पर अलर्ट, स्पीड और बची हुई बैटरी की जानकारी दिखाई देती है।

 

इसके अलावा  स्कूटर में लगे मल्टिमीडिया सिस्टम को हैंडल पर लगी जॉयस्टिक के जरिए आसानी से ऑपरेट किया जा सकता है और स्कूटर के साथ कनेक्ट हो जाने पर चालक मोबाइल के जरिए वॉइस कमांड देकर भी इसे ऑपरेट कर सकता है।


 


Latest News