Auto Expo 2018: TVS ने पेश की इथेनॉल फ्यूल से चलने वाली नई बाइक

  • Auto Expo 2018: TVS ने पेश की इथेनॉल फ्यूल से चलने वाली नई बाइक
You Are HereLatest News
Monday, February 12, 2018-3:38 PM

नई दिल्ली- ग्रेटर नोएडा में चल रहे ऑटो एक्सपो 2018 इंवेट के दौरान कई दिगग्ज वाहन निर्माता कंपनियो ने अपने वाहनो को पेश किया है। वहीं TVS मोटर कंपनी ने अपनी अपाचे RTR 200 4V एफआई शोकेस की है जो इथेनॉल इंजन से चलाई जा सकती है।

PunjabKesari

इथेनॉल फ्यूल

इथेनॉल फ्यूल के उपयोग से कार्बन पैदा करने वाले इंधन को बदला जा सकता है और माना जा रहा है कि इस इंधन को अपनाने से न सिर्फ भारी मात्रा में कच्चे तेल के आयात को काबू किया जा सकता है। इस इंधन को गेहूं, चावल और बांस के भूसे से बनाया जा सकता है।

PunjabKesari

इंजन

TVS मोटर कंपनी ने इथेनॉल इंधन से चलने वाली अपाचे में फिलहाल बिक रही बाइक वाला 200cc सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया है। यह इंजन 8500 rpm पर 20.7 bhp की पावर और 7000 rpm पर 18.1 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है।

PunjabKesari

टॉप स्पीड
इस नई बाइक की रफ्तार की बात करें तो TVS ने नई अपाचे की टॉप स्पीड 129 किमी/घंटा बताई है। कंपनी ने इथेनॉल से चलने वाली अपाचे में ट्विन-स्प्रे-ट्विन-पोर्ट सिस्टम वाला इलैक्ट्रॉनिक फ्यूल इंजैक्शन जो तेज़ रफ्तार पकड़ने में इस बाइक की मदद करता है।

 

बता दें कि 2030 तक वाहनों को पूरी तरह इलैक्ट्रिक बनाने के साथ ही भारत सरकार एक और ईको फ्रेंडली इंधन के इस्तेमाल पर ज़ोर दे रही है जो इथेनॉल है। अब देखना होगा कि TVS की इस नई बाइक के मार्केट में अाने के बाद इसे कैसा रिस्पांस मिलता है। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन