एप्पल के बुरे दिन, iPhone X में रिसीव नहीं हो रही कॉल!

  • एप्पल के बुरे दिन, iPhone X में रिसीव नहीं हो रही कॉल!
You Are HereGadgets
Monday, February 5, 2018-8:04 PM

यूजर्स ने ट्विटर पर लगाई शिकायतों की झड़ी

 

जालंधर : एप्पल के नए आईफोन X को खरीदने के बाद यूजर्स को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। यूजर्स ने एप्पल स्पोर्ट कम्यूनिटी के जरिए सौकड़ों शिकायतें दर्ज की हैं जिनमें कॉल आने पर आईफोन की स्क्रीन ऑन न होने की गंभीर समस्या का जिक्र किया गया है, जिससे यूजर्स के जरूरी फोन कॉल्स मिस हो रहे हैं व उन्हें काफी परेशानी हो रही है।

 

यूजर्स का कहना है कि कॉल आने पर रिगंटोन तो बजती है लेकिन आईफोन की स्क्रीन 10 सैकेंड तक ऑन नहीं होती जिससे उन्हें पता ही नहीं चलता कि कॉल आई किसकी है व यह जरूरी है या नहीं। इस समस्या को लेकर यूजर्स ने ट्विटर पर शिकायतों की झड़ी लगा दी है। जिनमें आईफोन X को बेसिक 10 डॉलर (लगभग 640 रुपए) वाले फोन से भी बेकार बताया गया है। उनका कहना है कि बेसिक फोन कॉल को तो सही समय पर उठाने में मदद करता ही है, लेकिन महंगा आईफोन X इसमें फेल हो रहा है।

 

इनकमिंग कॉल को उठा नहीं पा रहे हैं यूजर्स

एप्पल के नए टेंथ ऐनिवर्सरी आईफोन को लेकर सैकड़ों यूजर्स ने एप्पल फोर्मस में शिकायत दर्ज करते व एप्पल को टैग करते हुए कहा है कि उनका पॉकेट सुपर कम्प्यूटर कॉल उठाने जैसे बेसिक टास्क को भी सही तरीके से पूरा नहीं कर रहा है। यानी यह सधारण बेसिक फोन से भी घटिया काम कर रहा है। कॉल आने पर यूजर्स 8 से 10 सैकेंड तक इसे असैप्ट नहीं कर पा रहे हैं जिससे उन्हें काफी परेशानी हो रही है।

 

आईफोन X में अब तक देखी गई ये समस्याएं

एप्पल के टेंथ एनिवर्सरी आईफोन X के उपलब्ध होने के बाद से ही यूजर्स ने शिकायतों को लेकर रिपोर्ट करना शुरू कर दिया था। सबसे पहले इस लेटैस्ट आईफोन की स्क्रीन में ग्रीन लाइन आने की समस्या देखी गई फिर कुछ यूजर्स ने रिपोर्ट किया कि ठंडे तापमान में आईफोन X अस्थायी रूप व सही तरीके से काम नहीं करता हैं। वहीं कुछ यूजर्स ने रियर फेसिंग कैंमरे में ऑटोफोकस ना करने की समस्या को लेकर भी रिपोर्ट किया। 


आईफोन X को ठीक करने के लिए यूजर्स ने किया प्रयत्न

आईफोन X यूजर्स ने कॉल आने पर स्क्रीन के ऑन न होने की समस्या से निपटने के लिए फोन को कई बार रीबूट करके देखा वहीं कुछ यूजर्स ने ट्रबलशूटिंग करने के लिए कुछ स्टैप्स को फॉलो किया, लेकिन इनकी मदद से भी यह ठीक नहीं हुआ।

 

आईफोन X के प्रॉक्सिमिटी सेंसर में भी आ रही समस्या

9टू5 मैक की रिपोर्ट के मुताबिक आईफोन X के प्रॉक्सिमिटी सेंसर में भी समस्या आनी शुरू हो गई है। यूजर ने बताया है कि कान के साथ फोन को लगाने के बाद आईफोन X की डिस्प्ले फोन को दूर करने पर दोबारा से ऑन नहीं हो रही है जिससे यूजर्स काफी मायूस हो रहे हैं।

 

एप्पल प्रोडक्टस की बिक्री में आएगी और गिरावट
एप्पल के महंगे आईफोन को खरीदने के बाद इस तरह की समस्याओं के आने से यह कहा जा सकता है कि एप्पल प्रोडक्टस की बिक्री पर इससे काफी असर पड़ेगा। एप्पल ने एनगैजेट को बताया है कि हम यूजर्स की इन रिपोर्ट्स पर ध्यान दे रहे हैं, लेकिन इसके अतिरिक्त कोई जानकारी नहीं दी गई है। फिलहाल आईफोन X में इस तरह समस्या क्यों आ रही है इसका कारण अभी स्पष्ट नहीं है।

 

 

 

 


Latest News