इस वजह से Apple आईपॉड शफल और नैनो को कर रही है बंद

  • इस वजह से Apple आईपॉड शफल और नैनो को कर रही है बंद
You Are HereGadgets
Friday, July 28, 2017-4:59 PM

जालंधर- अमेरिका की दिग्गज कंपनी एप्पल ने आईपॉड नैनो को बंद कर दिया है और आईपॉड शफल को भी बंद करने वाली है। यह कंपनी के दो म्यूजिक प्लेयर्स हैं। ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि ये एप्पल म्यूजिक से गानें प्ले नहीं पाते हैं। साथ ही इंटरनेट से भी कनेक्ट नहीं हो पाते हैं। वहीं कंपनी ने इनके अपग्रेडेड वेरिएंट लांच कर दिए हैं। 

sdf

रिपोर्ट के मुताबिक, स्टोर्स में इन प्रोडक्ट्स का स्टॉक खत्म किया जा रहा है। साथ ही इन्हें अब से इंपोर्ट भी नहीं किया जाएगा। आपको बता दें कि अगर इन प्रोडक्ट्स की बिक्री बंद होती है तो इस साल में दूसरी बार होगा जब किसी आईपॉड को बंद किया जा रहा है। इससे पहले कंपनी ने आईपॉड क्लासिक की बिक्री बंद कर दी थी।

आईपॉड शफल:

आईपॉड शफल को साल 2005 में लांच किया गया था। इसके बाद से इसके चार वर्जन आ चुके हैं। अभी इसकी चौथी जनरेशन चल रही है। कीमत के आधार पर भी यह का सबसे सस्ता आईपॉड है। इसकी कीमत 40 पाउंड यानि करीब 3,700 रुपए है। यह काफी पोर्टेबल है। वहीं, इसमें स्क्रीन भी नहीं दी गई है।

आईपॉड नैनो:

इसे भी 2005 में पेश किया गया था। यह आईपॉड मिनी का रिप्लेसमेंट था। यह स्टोरेज के लिए फ्लैश मैमोरी का इस्तेमाल करता है। इसकी कीमत वेरिएंट के मुताबिक अलग-अलग है।

 


Latest News