साइकिल चलाते समय रास्ता बताएगी Beeline कम्पास

  • साइकिल चलाते समय रास्ता बताएगी Beeline कम्पास
You Are HereElectronics
Monday, October 09, 2017-10:09 AM

जालंधर : सेहत को सही रखने के लिए ज्यादातर डॉक्टर साइकिल चलाने की सलाह देते हैं क्योंकि इससे शरीर तो फिट रहता ही है साथ ही दिमाग से स्ट्रैस भी कम होती है। साइकिल चलाते समय लोकेशन का पता लगाने के लिए एक ऐसा स्मार्ट कम्पास सिस्टम बनाया गया है जो किसी भी साइकिल के हैंडलबार पर अटैच होकर रास्ता बताने में मदद करेगा। अमरीका की सॉफ्टवेयर कम्पनी बीलाइन द्वारा बनाए गए इस डिवाइस को स्मार्टफोन एप के साथ अटैच करने के बाद यह फोन में चल रहे इंटरनैट से लोकेशन को ट्रैक करेगा और मंजिल तक के रास्ते का पता लगाने में काम आएगा। उम्मीद की जा रही है कि आने वाले समय में इसे 139 डॉलर (लगभग 9096 रुपए) कीमत में उपलब्ध किया जाएगा। 

 

स्मार्टफोन के साथ कनैक्ट रहेगी स्मार्ट कम्पास
स्मार्ट कम्पास के निर्माताओं ने आईओएस और एंड्रॉयड डिवाइसिस के लिए खास एप बनाई है जिसे ओपन कर यूजर को बस इसे ब्लूटुथ के जरिए डिवाइस के साथ कनैक्ट करना होगा। जिसके बाद यह एप फोन में चल रहे इंटरनैट से कनैक्ट होकर काम करना शुरू कर देगी। इस एप में कनफिगर की ऑप्शन भी दी गई है जिसमें आप लोकेशन को सिलैक्ट कर मंजिल तक के रास्ते का पता लगा सकते हैं। इस एप में लॉग दिया गया है जो राइड को चैक करने के साथ दूरी को ट्रैक करने में मदद करता है। इसके अलावा इसमें समय का पता लगाने व रूट को ट्रैक भी आसानी से किया जा सकता है।

PunjabKesari

 

ब्राइटर LCD स्क्रीन
इस डिवाइस में ब्राइटर LCD स्क्रीन लगी है जिसमें दी जा रही जानकारी को चमकते सूरज में भी आसानी से देखा जा सकता है। इसमें दी गई कम्पास नीडल किस दिशा में हम जा रहे हैं उसकी जानकारी देती है। इसके अलावा यह डिस्टैंस और डैस्टीनेशन का भी पता लगाने में मदद करती है। यह डिस्प्ले करंट स्पीड, ट्रिप ओडोमीटर और समय को भी दिखाएगी। 

 

30 घंटों का बैटरी बैकअप
स्मार्ट कम्पास में रीचार्जेबल लीथियम ऑयन बैटरी लगी है जो एक बार फुल चार्ज होकर 30 घंटों का बैटरी बैकअप देगी। यानी चालक को इसका उपयोग करते समय इसे बार-बार चार्ज करने का झंझट नहीं रहेगा। इस डिवाइस को सिलीकॉन केस के साथ उपलब्ध करवाने की जानकारी मिली है जिससे इसे आसानी से साइकिल के साथ लगाया व हटाया जा सकता है।

PunjabKesari

 

वाटरप्रूफ है यह डिवाइस
इस स्मार्ट कम्पास को शहर में या सिंगल रूट के दौरान उपयोग में लाने के लिए वाटरप्रूफ बनाया गया है यानी साइकिल चलाते समय बारिश पडऩे पर भी इसका उपयोग किया जा सकता है। यह स्मार्ट कम्पास ऐरो के जरिए मंजिल का पता लगाने में मदद करती है। नेवीगेशन के लिए इसमें दो अलग-अलग मोड्स दिए गए हैं। जो आपको फास्टैस्ट रूट से टर्न-बाय-टर्न डायरैक्शन का पता लगाने में काफी मदद करेंगे। इसके अलावा इसमें फ्री फ्लो ऑप्शन भी दी गई है जिसे सिलैक्ट कर आप उत्तर और दक्षिण आदि डायरैक्शन का पता लगा सकते हैं।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !