स्मार्टफोन को वायरस फ्री रखना है तो यूज करें ये एप्स

  • स्मार्टफोन को वायरस फ्री रखना है तो यूज करें ये एप्स
You Are HereLatest News
Sunday, December 31, 2017-1:21 PM

जालंधरः भारत में ज्यादातर यूजर्स एंड्रॉयड स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं। हाल ही में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक ज्यादातर मैलवेयर एंड्रायड डिवाइस को टारगेट करता है। ज्यादातर मैलवेयर थर्ड पार्टी एप्स के अंदर छिपे हुए होते हैं। जिन्हें हम अनजाने में अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल कर लेते हैं। ऐसे में फोन में वायरस आने का खतरा हमेशा बना रहता है। ये वायरस न सिर्फ आपके फोन से डाटा चोरी करते हैं बल्कि फोन के हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर को भी काफी नुकसान पहुंचातें हैं। ऐसे में जरूरी है कि आप अपने फोन में एंटीवायरस का उपयोग करें। वैसे तो एप्प स्टोर पर कई एंटी वायरस सॉफ्टवेयर उपलब्ध हैं लेकिन उनमें से कुछ ही हैं जो बेस्ट कहे जा सकते हैं। 


 
1. 360 सिक्योरिटी -

एंड्रॉयड स्मार्टफोन के लिए 360 एंटीवायरस बूस्ट बेहद ही शानदार एप्लिकेशन है। यह एंटीवायर सॉफ्टवेयर न सिर्फ स्मार्टफोन को वायरस फ्री करने में कारगर है बल्कि आपके फोन से अनचाही फाइलों को क्लिन कर मैमोरी स्पेस भी बढ़ाता है। इसके साथ एंटी थेफ्ट और पावर सेव जैसे विकल्प भी मिलेंगे।

 
2. अवस्त मोबाइल सिक्योरिटी -

अवस्त मोबाइल सिक्योरिटी, एंटीवायरस में खास स्कैन इंजन लगा है जो आपके फोन को आॅटो स्कैन कर वायरस फ्री रखता है। इतना ही नहीं खास बात यह है कि यह आपके वेब फाइल्स को भी सिक्योर रखने के साथ आपके डिवाइस को स्पाइवेयर और ट्रोजन से सुरक्षित रखता है। इसमें आपको कॉल ब्लॉकर, वेब शिल्ड और एप लॉकिंग जैसे विकल्प भी मिलेंगे। 

 
3. एवीजी एंटीवायरस -

एवीजी न सिर्फ आपको वायरस फ्री डिवाइस का भरोसा दिलाता है बल्कि कई अतिरिक्त फीचर्स भी देता है। सर्च, शॉपिंग और सोशल नेटिवर्किंग के उपयोग के दौरान यह आपके निजी डाटा को भी सुरक्षित रखता है। इसके अलावा टास्क को किल कर यह फोन परफॉमेंस को भी तेज करता है। एप्लिकेशन में आपको एंटी थेफ्ट और लॉस्ट माई फोन जैसे विकल्प भी मिलेंगे। 
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन