भारत में 30 सितंबर को रोलआउट होगा Bixby वॉयस असिस्टेंट

  • भारत में 30 सितंबर को रोलआउट होगा Bixby वॉयस असिस्टेंट
You Are HereGadgets
Tuesday, September 12, 2017-4:09 PM

जालंधर- साउथ कोरिया की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग ने Bixby को हाल ही में विश्व के 200 देशों में रोलआउट किया है, जिसमें भारत शामिल नहीं था। जानकारी के अनुसार आज, Galaxy Note 8 लांच इवेंट में, कंपनी ने घोषणा की, कि galaxy S8, Galaxy S8 Plus और Galaxy Note 8 के लिए Bixby वॉयस को 30 सितंबर से भारत में रोलआउट कर दिया जाएगा।


सैमसंग ने कहा कि उन्हें भारत में Bixby को पेश करने में इसलिए समय लग रहा है क्योंकि वह चाहते थे कि वर्चुअल वॉयस असिस्टेंट को भारतीय accents के साथ पेश करना चाहते थे। Bixby वर्जन जो भारत में रोलआउट किया जाएगा वह दुनिया के दूसरे हिस्सों में उपलब्ध Bixby से अलग है। 

 

बता दे कि मौसम, करेंसी कैलकुलेशन और जनरल नॉलेज क्वेश्चन जैसे साधारण प्रश्नों के उत्तर देने के अलावा, Bixby और भी काम कर सकता है। आप बस ‘Hi Bixby’ कहकर वॉयस असिस्टेंट को स्टार्ट कर सकते है।

 

इसके अलावा Bixby फोटो और सेल्फी क्लिक कर सकता है साथ ही यह आपकी वॉयस से स्क्रीनशॉट भी ले सकता है। दावा किया जा सकता है कि Bixby छोटी चीजें भी कर सकता है, जो कि गूगल असिस्टेंट, Cortana और सिरी नहीं कर सकते। वहीं, इसमें कैमरा एप्प में वीडियो रिजोल्यूशन बदलना, फेसबुक स्टेटस को अपडेट करना, फोटो पोस्ट करना या फिर व्हाट्सएप पर फोटो सेंड करना आदि भी शामिल है।


Latest News