Facebook के इस फीचर से अब Blood donate करना हुआ और भी आसान

  • Facebook के इस फीचर से अब Blood donate करना हुआ और भी आसान
You Are HereGadgets
Thursday, September 28, 2017-3:36 PM

जालंधरः सोशल साइट फेसबुक ने बुधवार को भारत में रक्तदान को बढ़ावा देने के लिए एक नया फ़ीचर लांच किया है। इस नए फीचर के जरिए यूजर्स ख़ून की जरूरत पड़ने पर व्यक्ति या संस्थान जैसे हॉस्पिटल और ब्लड बैंक डोनर से संपर्क कर पाएंगे। 

 

रिर्पोट के मुताबिक,  इस फ़ीचर को काम में लाने के लिए फेसबुक ने नॉन-प्रॉफ़िट ऑर्गनाइज़ेशन, हेल्थ इंडस्ट्री एक्सपर्ट और डोनर के साथ काम किया है। कंपनी इस फ़ीचर के जरिए दोनों हिस्सों को जोड़ेगी- डोनर बनने के लिए लोगों को साइन अप करने में और डोनर तक लोगों को पहुंचाने में।

 

फेसबुक ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, ''हमें उम्मीद है कि इस नए फ़ीचर से लोगों को साथ आने में मदद मिलेगी जो कि इससे पहले कभी संभव नहीं था। भारत में रक्तदान करने के लिए लोगों में जागरूकता फैलाना और बढ़ावा देने के साथ ही, हम लोगों और संस्थानों के लिए रक्त लेना और देना आसान बनाना चाहते हैं।''



इसके अलावा फेसबुक  एक अक्टूबर को नेशनल ब्लड डोनर डे पर भी एक और फ़ीचर लाच करेगी। जिसके जरिए यूज़र ब्लड डोनर के तौर पर साइन अप कर पाएंगे। यूज़र को उनकी न्यूज़ फीड में एक मैसेज दिखेगा या फिर लोग अपनी प्रोफाइल को एडिट कर भी साइन अप कर सकेंगे। कंपनी का कहना है कि यह जानकारी डिफॉल्ट तौर पर प्राइवेट रहेगी, लेकिन यूज़र के पास अपनी प्रोफाइल पर यह डोनर स्टेटस को दिखाने का विकल्प भी मौज़ूद रहेगा। 


Latest News