BMW ने EICMA 2017 में पेश की दो नई पावरफुल बाइक्स

  • BMW ने EICMA 2017 में पेश की दो नई पावरफुल बाइक्स
You Are HereLatest News
Thursday, November 09, 2017-8:18 PM

जालंधर- बीएमडब्ल्यू मोटर्ड ने मिलान में चल रहे EICMA मोटरसाइकल शो में अपनी दो नई बाइक्स, F 750 GS और F 850 GS को पेश कर दिया है। कंपनी के मुताबिक, दोनों नई बाइक्स पुरानी बाइक्स के मुकाबले एकदम अलग हैं। इन दोनों में पुराने मॉडल्स के मुकाबले बेहतर स्टाइल और इंजन दिया गया है।

 

PunjabKesari

इंजन

इन दोनों ही नई बाइक्स, BMW F 750 GS और F 850 GS में 853सीसी का पैरेलल-ट्विन इंजन दिया गया है। ये इंजन 6 स्पीड गियरबॉक्स से लैस हैं। यह इंजन मैक्सिमम 93.8 बीएचपी की पावर और 76.4 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम हैं। 

PunjabKesari

270 डिग्री फायरिंग आॅर्डर 

इन बाइक्स के इंजनों की ट्यूनिंग अलग है। पावरफुल बनाने के लिए बीएमडब्ल्यू ने 270 डिग्री फायरिंग आॅर्डर दिया है। वाइब्रेशन कम रखने के लिए दोनों बाइक्स में बीएमडब्ल्यू ने बैलेंसिंग शाफ्ट भी दिया है। 

PunjabKesari

डिजाइन

दोनों बाइक मॉडल्स में नया फ्रेम और सस्पेंशन दिया गया है। F 850 GS का वजन 229 किलोग्राम और BMW F 750 GS का वजन 204 किलोग्राम है। इन बाइक्स में दो स्टैंडर्ड राइडिंग मोड्स, रेन और रोड दिए गए हैं। 

PunjabKesari

सेफ्टी फीचर्स

बाइक्स में नई 6.5 इंच टीएफटी स्क्रीन वाला कंसोल है और यह ब्लूटूथ से कनेक्ट किया जा सकता है। क्रूज कंट्रोल, कीलेस राइडिंग, टायर प्रेशर सेंसर, इमरजेंसी कॉल सर्विस आदि फीचर्स को भी शामिल किया गया हैं। 

PunjabKesari

राइडिंग मोड्स

F 850 GS में आॅप्शनल तौर पर तीन अन्य राइडिंग मोड्स भी आॅफर किए जा रहे हैं। वहीं इन बाइक्स में ट्रैक्शन कंट्रोल, एबीएस और इलेक्ट्रॉनिक सस्पेंशन आदि फीचर्स भी दिए गए हैं। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !