बीएमडब्ल्यू ने अपनी नई X4 से उठाया पर्दा, जानें फीचर्स

  • बीएमडब्ल्यू ने अपनी नई X4 से उठाया पर्दा, जानें फीचर्स
You Are HereGadgets
Saturday, February 17, 2018-4:21 PM

जालंधर- जर्मन की लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू ने अपनी नई एक्स4 से पर्दा उठा लिया है। नई एक्स4 को बीएमडब्ल्यू के नए सीएलएआर आर्किटेक्चर प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है। कंपनी अपनी इस नई कार को मार्च में आयोजित होने वाले जिनेवा मोटर शो-2018 में दुनिया के सामने पेश करेगी। माना जा रहा है कि कंपनी नई एक्स4 को भारत में भी लांच कर सकती है और इसकी कीमत 50 लाख रूपए के आसपास हो सकती है। वहीं नई एक्स4 का मुकाबला मर्सिडीज़ जीएलसी कूपे और रेंज रोवर ईवोक से होगा।

 

PunjabKesari

 

इंजन

नई एक्स4 में पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजनों का विकल्प मिलेगा। पेट्रोल वेरिएंट में 2.0 लीटर का इंजन, दो पावर ट्यूनिंग के साथ आएगा। एक की पावर 184 पीएस और दूसरे की पावर 252 पीएस होगी। डीज़ल वेरिएंट में भी 2.0 लीटर का इंजन, दो पावर ट्यूनिंग के साथ आएगा। एक की पावर 190 पीएस और दूसरे की पावर 231 पीएस होगी।

PunjabKesari

 

वहीं एम वेरिएंट में 3.0 लीटर का डीज़ल इंजन, दो पावर ट्यूनिंग के साथ आएगा। पहले की पावर 360 पीएस और दूसरे की पावर 326 पीएस होगी। सभी इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़े होंगे।

 

डिजाइन

नई एक्स4 का डिजायन एक्स3 से प्रेरित है और इसमें कूपे जैसी रूफलाइन व आगे की तरफ किडनी ग्रिल दी गई है। ग्रिल के दोनों ओर ड्यूल बेरल एलईडी हैडलैंप्स दिए गए हैं। कार में डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें दी गई है। राइडिंग के लिए इस में 19 और 20 इंच के अलॉय व्हील मिलेंगे।

PunjabKesari

 

इसके अलावा यह कार पहले से 81 एमएम ज्यादा बड़ी और 37 एमएम ज्यादा चौड़ी है। व्हीलबेस को 54 एमएम बढ़ाया गया है। इसका बूट स्पेस भी 25 लीटर तक बढ़ाया गया है।

 

PunjabKesari

 

फीचर्स

इस नई कार में लैदर अपहोल्स्ट्री, नई सीटें और 3-स्पॉक स्टीयरिंग व्हील दिया गया है। इसमें 12.0 इंच ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 6.5 इंच इंफोटेंमेंट सिस्टम, ऑप्शनल 10.3 इंच इंफोटेंमेंट स्क्रीन, फुल कलर हैड्स-अप डिस्प्ले, थ्री-जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और एम्बिएंट लाइटिंग दी गई है।

PunjabKesari

 


Latest News