भारत में शुरु हुई टोयोटो Yaris की बुकिंग

  • भारत में शुरु हुई टोयोटो Yaris की बुकिंग
You Are HereGadgets
Friday, March 16, 2018-5:07 PM

जालंधरः देश की प्रमुख की वाहन निर्माता कंपनी Toyota ने पिछले महीने भारत में  अपनी मिड-साइज सीडान Yaris को पेश किया था। वहीं, अब कंपनी ने इस कार के लिए भारत में ऑथोराइज्ड डीलर्स के माध्यम से बुकिंग शुरु कर दी है। बता दें कि टोयोटो Yaris की बुकिंग के लिए 50,000 रूपए का टोकन अमाउंट देना अनिवार्य है, जिसकी सुविधा फिलहाल चुनिंदा शहरों में सीमित डीलर्स के पास ही है। 

 

Toyota-Yaris-Auto-Expo-18-5

 

Yaris Sedan के फीचर्सः

यारिस सेडान में स्टैंडर्ड 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 7 स्पीड स्टेप CVT इंजन भी दिए जाने की खबर है। Yaris Sedan की इस कार में 107hp वाला 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। इस मॉडल की लंबाई 4,425mm और व्हीलबेस 2,550mm दी गई है। 

 

सेफ्टी फीचर्सः

सुरक्षा के लिए इस सीडान में सात SRS एयरबैग्स हैं जोकि साइड एयरबैग्स की सुविधा के साथ हैं। जिसके साथ ही इसमें कर्टेन शील्ड एयरबैग्स (CSA) और नी एयरबैग आदि हैं। इसके अलावा इसमें 16-इंच के व्हील्स फ्रंट दिए गए हैं, वहीं फ्रंट साइड में इसमें डेटाइम रनिंग LED हैडलाइट्स, फॉक्स लाइट के साथ बॉटम में दी गई हैं। वहीं इसके केबिन में स्टीयरिंग व्हील ऑडियो कंट्रोल्स, ऑटो एयर-कंडीशनिंग, GPS नेवीगेशन आदि हैं। 

 

 

Image result for toyota-showcases-yaris-sedan

 

आधुनिक तकनीकः 

टोयोटो Yaris में  एंटी-लॉक ब्रेक सिस्टम (ABS) इलैक्ट्रॉनिक ब्रेक-फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), ब्रेक अस्सिट, (BA), ट्रैक्शन कंट्रोल (TRC), व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल और हिल-स्टार्ट अस्सिट कंट्रोल आदि के साथ है।


Latest News