BSNL ने शुरू की यह नई सर्विस, अब नहीं होगी e-mail Hack

  • BSNL ने शुरू की यह नई सर्विस, अब नहीं होगी e-mail Hack
You Are HereGadgets
Saturday, September 9, 2017-4:19 PM

जालंधर- हैकिंग के जमाने में हमेशा ही ईमेल की सिक्‍योरिटी का खतरा बना रहता है। इसे देखते हुए सरकारी कंपनी BSNL ने कॉरपोरेट ई-मेल सर्विस शुरू की है। इसके तहत आप अपने कारोबार या अपने नाम से ईमेल आईडी बनवा सकते हैं। BSNL ने इस सर्विस के लिए जयपुर स्थि‍त कंपनी डाटा इंफोसिस के साथ करार किया है। बीएसएनएल के मुताबिक यह सर्विस ग्राहकों को उनके डेटा और ईमेल की संपूर्ण सुरक्षा की गारंटी देती है। जानकारी के अनुसार कंपनी इस सर्विस के लिए वार्षिक रूप से 365 रुपए चार्ज करेगी। इस प्रकार सिर्फ 1 रुपए प्रतिदिन अदा कर ग्राहक इसका फायदा उठा सकता है।

 

सर्विस

इस ईमेल सर्विस के तहत ग्राहकों को 1 जीबी की फ्री स्‍टोरेज दी जाएगी। वहीं  स्‍टोरेज क्षमता 10 जीबी तक बढ़ाने का विकल्‍प भी मिलेगा। हालांकि इसके लिए 999 रुपए अतिरिक्‍त चुकाने होंगे। यदि इससे भी ज्‍यादा स्‍टोरेज की जरूरत है तो 500 रुपए देकर 5 जीबी अतिरिक्‍त स्‍टोरेज खरीद सकते हैं। 


बता दें कि कंपनी इस मेल को हैकर फ्री होने का दावा कर रही है। BSNL डायरेक्‍टर एनके मेहता के मुताबिक यह मेल काफी सुरक्षित है। इसे दूसरे ईमेल की तरह स्‍कैन नहीं किया जा सकता है। कोई भी दूसरा व्‍यक्ति इसमें हस्‍तक्षेप भी नहीं कर सकता है। बीएसएनएल इसके साथ स्‍पैम और वायरस प्रोटेक्‍शन फ्री दे रहा है।


Latest News