सेकंड हैंड कार लेने का बना रहें है मन तो इस लिस्ट पर डालें एक नजर

  • सेकंड हैंड कार लेने का बना रहें है मन तो इस लिस्ट पर डालें एक नजर
You Are HereGadgets
Sunday, August 6, 2017-2:37 PM

जालंधरः अगर आप एक सेकंड हैंड कार लेने का मन बना रहे है तो यहां हम आपको 6 ऐसी कारों के बारे में बता रहे है जिनकी री-सेल वैल्यू दूसरी कारों के मुकाबले काफी बढ़िया है। यानी यूज करने के बाद भी अगर सेल करना चाहो तो भी आपको कार की वैल्यू अच्छी-खासी मिल जाती है।

मारुति सुजुकी ऑल्टो 800

देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की लिस्ट में ऑल्टो 800 सबसे ऊपर है। कम बजट में एक लॉ मेंटेनन्स कॉस्ट कार आपको मिलती है। इसकी परफॉरमेंस ठीक है पर बहुत ज्यादा इम्प्रेस नहीं करती। कार में 800cc का इंजन लगा है और एक लीटर में यह कार 24 किलोमीटर की माइलेज निकाल देती है।

मारुति सुजुकी वैगनआरः

वैगनआर लम्बे समय से इंडियन फैमिली की पसंदीदा कार बनी हुई है।अगर आपकी हाईट 6 फिट भी तब भी यह कार आपके लिए एकदम फिट होगी। सिटी ड्राइव के लिए इस शानदार कार कही जा सकती है। सेकंड हैंड मार्केट में वैगनआर के खरीदने वालों की लाइन लम्बी है।

हुंडई ग्रैंड आई 10

हुंडई की ग्रैंड आई10 ने मार्केट में काफी अच्छा नाम कमाया है। पिछले कई सालों से यह कार हर फैमिली की पसंदीदा कार रही है। लुक्स, कम्फर्ट, परफॉरमेंस और कीमत के दम पर लोग इसे खरीदना पसंद करते है।  

मारुति सुजुकी स्विफ्टः

मारुति सुजुकी स्विफ्ट री-सेल वैल्यू काफी अच्छी है और आपको काफी अच्छे दाम मिल जाते हैं। जल्द ही इस कार का फेसलिफ्ट मॉडल मारुति भारत में लांच करेगी लेकिन उसमें अभी समय है। यह कार पेट्रोल और डीजल इंजन से लैस है। अपने स्पोर्टी लुक्स और अच्छा कैबिन स्पेस इसके प्लस पॉइंट्स हैं।

होंडा सिटीः

सेडान कार सेगमेंट में होंडा की सिटी को काफी कामयाबी मिली है, ग्राहकों की डिमांड को देखते हुए इसे कई बार फेसलिफ्ट करके बाजार में पेश भी किया है। इसे खरदीने और फिर से बेचने पर यह घाटा नहीं होने देती।

टोयोटा कोरोला अल्टिसः

भारत में टोयोटा की तरफ से अल्टिस एक लाजवाब कार रही है भी तक इस कार की रि-सेल वैल्यू काफी अच्छी है क्योंकि इस कार में जो क्वालिटी है, इंजन है वो लम्बे समय तक साथ निभाते है खुद ऑटोएक्सपर्ट भी इस कार को पसंद करते है इसलिए पुरानी होकर भी यह अच्छी कीमत में बिकती है सिटी ड्राइव हो या लॉन्ग ड्राइव दोनों ही सेक्शन में यह कार निराश नहीं करती।

आप कोई भी सेकंड हैंड कार खरीदने जा रहे है तो कोशिश कीजिए की कोई क्रिमिनल हिस्ट्री तो नहीं है, दूसरी बात कार लेने से पहले मकेनिक को कार अवश्य चेक करवा लें और कोशिश कीजिए कि किसी अच्छी और भरोसे वाली जगह से ही कार लें।
 


Latest News