चीनी कंपनी ने बनाई दुनिया की सबसे महंगी एसयूवी, जानें फीचर्स

  • चीनी कंपनी ने बनाई दुनिया की सबसे महंगी एसयूवी, जानें फीचर्स
You Are HereGadgets
Saturday, March 24, 2018-2:52 PM

जालंधर- चीन की एक कंपनी ने दुनिया की सबसे महंगी एसयूवी पेश की है। इस एसयूवी का नाम कार्लमन किंग है। यह कार देखने में किसी काले हीरे की तरह दिखती है। कंपनी ने इसकी कीमत लगभग 13 करोड़ रुपए रखी है। वहीं कंपनी इस कार के सिर्फ 12 यूनिट ही तैयार करेगी। कार्लमन किंग का वजन 6 टन (6,000 किलो) है। बता दें कि कंपनी ने इस एसयूवी का नाम रोम के एक राजा कार्लमन-प्रथम के नाम से किया गया है, जो आधुनिकता के समर्थक थे। वहीं इस कस्टमाइज्ड मेगा एसयूवी को बीजिंग की आईएटी ऑटोमोबाइल टेक्नोलॉजी ने बनाया है। यह उनकी पहली सेल्फ मेड कार है।

 

PunjabKesari

 

इंजन 

कार्लमन किंग में 6.8 लीटर का V10 इंजन दिया गया है जो 400bhp की पावर देता है। यह एसयूवी बुलेटप्रूफ है और यह -40 डिग्री से लेकर 200 डिग्री तक के तापमान पर आसानी से खड़ी हो सकती है। इसमें 4 वील ड्राइव सिस्टम भी दिया गया है।

 

PunjabKesari

 

टॉप स्पीड

इस दमदार एसयूवी की रफ्तार की बात करें तो इसकी टॉप स्पीड 140 किलोमीटर प्रति घंटा की है।

 

PunjabKesari

 

फीचर्स 

इस शानदार एसयूवी के फीचर्स की बात करें तो इसमें इसमें शैंपेन फ्रिज, गेमिंग कंसोल, एयर प्यूरीफायर, एस्प्रेसो (कॉफी मशीन), सैटेलाइट टीवी और फोन जैसी सुविधाएं भी दी गई हैं। इसकी छत को भी अलग लुक दिया गया है। इस गाड़ी का डिजाइन डायमंड की तरह है।

 

इसके अलावा एसयूवी की सबसे खास बात है कि जितने भी फीचर्स दिए गए हैं वो सारे के सारे एक एप्प से कंट्रोल होते हैं। इससे गाड़ी चलाने वाले को काफी आसानी होगी। 
 

 


Latest News