एक Smart Remote से कन्ट्रोल होंगे अब घर के सारे उपकरण

  • एक Smart Remote से कन्ट्रोल होंगे अब घर के सारे उपकरण
You Are HereGadgets
Saturday, April 7, 2018-2:34 PM

नई टैक्नोलॉजी से बनाया गया पहला स्द्वड्डह्म्ह्ल क्रद्गद्वशह्लद्ग

जालंधर : घर के सभी इलैक्ट्रॉनिक उपकरणों का एक रिमोट से उपयोग करने के लिए पहला स्मार्ट रिमोट बनाया गया है जो कोई भी उपकरण फिर चाहे वह TV हो या मीडिया प्लेयर उसे आसानी से चलाने में मदद करेगा। इसे सैन फ्रांसिस्को कैलीफोर्निया की इलैक्ट्रोनिक्स कम्पनी Sevenhugs द्वारा तैयार किया गया है। कम्पनी ने दावा किया है कि इससे दुनिया भर में उपलब्ध 25,000 अलग-अलग डिवाइसिस को कन्ट्रोल किया जा सकता है। 


रिमोट में लगी टचस्क्रीन 
इस स्मार्ट रिमोट में हाई डैफिनेशन टच स्क्रीन लगी है जो हर एक डिवाइस को चलाने के साथ उसके कुछ कन्ट्रोल्स को भी शो करती है। कम्पनी ने दावा किया है कि स्मार्ट रिमोट को ब्लूटुथ व Wi-Fi कनैक्शन के साथ कनैक्ट कर आप दूसरे कमरे में पड़ी डिवाइस को भी कन्ट्रोल कर सकते हैं। 


प्वाइंट और कंट्रोल टैक्नोलॉजी
कम्पनी ने दावा करते हुए कहा है कि इसमें 9-एक्सिस पर काम करने वाले मोशन सैंसर्स लगे हैं जो रिमोट की सही पोजीशन को चैक करने में मदद करते हैं। यह सैंस्स ही यह पता लगाते हैं रिमोट मूव कर रहा है या नहीं। इसके अलावा इसमें खास प्वाइंट और कंट्रोल टैक्नोलॉजी दी गई है जो ऑटोमैटिकली रिमोट के सामने आने वाली डिवाइस को डिटैक्ट करती है व उसे उफयोग में लाने वाली सैटिंग्स को शो करती है। इसे 229 (लगभग 15 हजार रुपए) में अमरीका में उपलब्ध किया गया है। उम्मीद की जा रही है जल्द ही भारत में भी यह तकनीक देखने को मिलेगी। 

PunjabKesari


स्पैसिफिकेशन्स
प्रोसैसिंग
ARM  कोर्टैक्स M4 सिंगल-कोर 200MHz
32 MB RAM

डिस्प्ले
3.43 इंच हाईडैफिनेशन LCD स्क्रीन
कैपेसिटिव मल्टीटच स्क्रीन
स्क्रैच रजिस्टैंट


इंडैर पोजिशनिंग सैंसर
एक्सलैरोमीटर
जायरोस्कोप
कम्पास
एम्बियंट लाइट सैंसर
इंनफ्रारैड ट्रान्सीवर  

कनैक्टिवीटी
Wi-Fi 24GHz  (802.11b/g/n)
ब्लूटुथ और इनफ्रारैड
 USB  टाइप 3
 


Latest News