पुराने TV को ऐसे बनाएं स्मार्ट TV, WhatsApp से फेसबुक तक सब चलेगा

  • पुराने TV को ऐसे बनाएं स्मार्ट TV, WhatsApp से फेसबुक तक सब चलेगा
You Are HereTV
Sunday, August 20, 2017-4:30 PM

जालंधरः भारतीय बाजार में स्मार्ट टीवी की बड़ी रेंज करीब 35 से 40 हजार रुपए से शुरू होती है। ऐसे में स्मार्ट टीवी को खरीदने का प्लान हर यूजर नहीं कर सकता। इसलिए आज हम आपके लिए एक ऐसी ट्रिक लेकर आए है। जिसकी मदद से टीवी को स्मार्ट टीवी में कन्वर्ट किया जा सकता है। इसके लिए यूजर को सिर्फ 1 हजार रुपए के आसपास खर्च करने होते हैं। इस ट्रिक से आपके टीवी में इंटरनेट से लेकर वॉट्सऐप, फेसबुक या अन्य ऐप्स भी रन करेंगे। इतना ही नहीं, ये टीवी से फोन को वायरलेस कनेक्ट किया जा सकता है।

 

1. टी.वी को स्मार्ट बनाने के लिए क्रोम डिवाइस की जरूरत होगी। यह ऑनलाइल 1000 रूपए के करीब मिल जाती है। इसे वायरलैस क्रोमकास्ट एयरप्ले डोंगल भी कहते हैं।

2. क्रोम डिवाइस में HDMI पोर्ट होता है। ऐसे में जरूरी है कि आपके टीवी में पोर्ट हो।  टीवी में पोर्ट है तो डिवाइस को प्लग इन कर दें। 

3. क्रोम डिवाइस में पावर के लिए माइक्रो USB पोर्ट होता है। इसमें USB केबल लगाकर टीवी के USB पोर्ट या फिर एडॉप्टर में कनेक्ट कर दें।

4. अब टीवी के HDMI पोर्ट में क्रोम डिवाइस लगाया है। उस पोर्ट को रिमोट से सिलेक्ट करें। हो सकता है पोर्ट के सामने क्रोमकास्ट लिखा हुआ नजर आए।

5. अब अपने फोन के कास्ट ऑप्शन को ऑन कर दें। यदि यह फीचर नहीं हो तब क्रोम की एप्प इन्स्टॉल करें। यह क्रोम डिवाइस को सर्च करके कनेक्ट कर लेता है।

6. जब क्रोम डिवाइस फोन से कनेक्ट हो जाती है, तब फोन का डिस्प्ले टीवी पर दिखाई देने लगात है। यह वायरलेस कनेक्टिविटी होती है। 

7. अब यूजर्स अपने फोन में जो भी काम करेगा वो टीवी पर दिखाई देगा। यानि वाट्सएप्प, फेसबुक, मूवी या अन्य सबकुछ टीवी पर दिखेगा। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन