जल्द शुरु होने वाली है इस इलैक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी, जानें डिटेल्स

  • जल्द शुरु होने वाली है इस इलैक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी, जानें डिटेल्स
You Are HereGadgets
Saturday, January 20, 2018-7:27 PM

जालंधर- भारत में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बनाने वाली कंपनी ओकिनावा (okinawa) ने दिसंबर 2017 में भारतीय बाजार में ई-स्कूटर 'प्रेज' को लांच किया था। प्रेज ओकिनावा का हाईस्पीड स्कूटर है और इसकी दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 59,889 रुपए है। इस स्कूटर को दिल्ली में 19 दिसंबर को लांच किया गया था। वहीं अब मिली जानकारी के मुताबिक जनवरी लास्ट में ओकिनावा के ई-स्कूटर 'प्रेज' की डिलीवरी शुरू कर दी जाएगी। सबसे पहले इस स्कूटर की दिल्ली में डिलीवरी की जाएगी, इसके बाद यह देश के अन्य हिस्सों में मिलना शुरू होगा।

 

10 पैसे में पड़ेगा एक किलोमीटर :
इसकी निर्माता कम्पनी ओकिनावा ने दावा करते हुए कहा है कि इस स्कूटर का उपयोग करने पर एक किलोमीटर के सफर को तय करने का खर्च महज 10 पैसा ही आएगा यानी यह पेट्रोल से चलने वाले दो पहिया वाहनों से काफी सस्ता पड़ेगा।

 

75 km/h की टॉप स्पीड :
इस ई-स्कूटर में 1000 वॉट की इलैक्ट्रिक मोटर लगी है जो 3.35 बीएचपी की पावर पैदा करती है जिससे इसे 75 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड तक चलाया जा सकता है।

 

सेफ्टी का भी रखा गया पूरा ध्यान :
इस इलैक्ट्रिक स्कूटर को बनाने में कम्पनी ने सेफ्टी का भी खास ध्यान रखा है। 12 इंच के व्हील्स के साथ इस ई-स्कूटर के फ्रंट में ट्विन डिस्क ब्रेक्स दी गई हैं वहीं रियर में सिंग्ल डिस्क ब्रेक लगी है जो 75 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पर आसानी से स्कूटर को कम दूरी में रोकने में मदद करेगी।

 

आरामदायक सफर :
इस प्रेज़ नामक ई-स्कूटर में आरामदायक सफर के लिए सस्पेंशन का भी खास ध्यान रखा गया है। इसके फ्रंट में टैलीस्कोपिक फॉक्स और रियर में डबल शॉक्स दिए गए हैं। जो सफर का बेहतरीन अनुभव दिलाने में मदद करते हैं।

 

LED लाइट्स :
इस ई-स्कूटर में डे टाइम रनिंग लाइटस् के साथ LED हैडलाइट दी गई है जो रात के समय स्कूटर चलाने में मदद करेगी। इसके अलावा इसके रियर में LED टेललाइट लगाई गई है जो पीछे से आ रहे वाहन को धुंध में भी आसानी से स्कूटर को देखने में मदद करेगी।

 

अन्य फीचर्स :
इस इलैक्ट्रिक स्कूटर में साइड स्टैंड सेंसर, कीलेस एंट्री, फाइंड माई स्कूटर फंक्शन, एंटी थेफ्ट सिस्टम और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं। इस ई-स्कूटर को इस प्राइस रेंज में सबसे बेहतरीन व इंडिया का फास्टैस्ट ई-बाइक भी माना जा रहा है। कम्पनी इसे दो बैटरी ऑप्शन्स में उपलब्ध करेगी। इसमें लगाई गई VRLA बैटरी को 6 से 8 घंटों में चार्ज किया जा सकेगा वहीं लीथियम आयन वर्जन सिर्फ दो घंटों में चार्ज हो जाएगी। लेकिन इसके लिए खरीदार को अलग से 5000 से 6000 रुपए खर्च करने पड़ेंगे। 


 


Latest News