फेसबुक ने बदला अपने News Feed का अंदाज

  • फेसबुक ने बदला अपने News Feed का अंदाज
You Are HereGadgets
Friday, August 25, 2017-3:33 PM

जालंधर- दुनियाभर में फेसबुक को बड़ी संख्या में यूज किया जाता है और इसके पीछे कारण कंपनी द्वारा यूजर्स को दी जाने वाली बेहतर सुविधाएं है। इसी के तहत  फेसबुक अब न्यूज़ फीड और आसान बनाने जा रहा है।जिससे हम आसानी से कोई भी स्टोरी पढ़ सके और नेविगेट कर सके। फेसबुक ने हाल ही में कहा है कि वह अपने 'न्यूज फीड’ को नया स्वरूप दे रहें है ताकि लोगों को अपने दस्तों के बारे में ज्यादा बेहतर सूचना मिल सके।


नए फीचर्स में फेसबुक ने अपने कमेंट स्टाइल को और आसान बनाया है जिसे लोग सीधे उस व्यक्ति को जवाब दे सके।पढ़ने में आसान फेसबुक ने न्यूज़ फ़ीड के लुक और कलर कंट्रास्ट को भी अपडेट किया है जिससे अब लिखे हुए शब्दों को और बेहतर तरीके से पढ़ा जा सकता है। आसानी से पढ़ने के लिए बड़े लिंक प्रिव्यू, अपडेटेड आइकन और लाइक, कमेंट और शेयर बटन भी हैं। इसके अलावा कौन कमेंट कर रहा है या उनकी एक सर्क्यलर प्रोफाइल तस्वीर भी देखी जा सकती है।

 

इसके अलावा कंपनी ने अपने न्यूज़ फीड के नेविगेशन को और आसान कर दिया है। फेसबुक पर अब आप किसी लिंक पर क्लिक करके जान सकते हैं कि आप कहां रीडायरेक्ट होंगे और यह भी देख सकते हैं कौन किस यूज़र की पोस्ट पर कोई कमेंट, रिएक्ट या पढ़ रहा है। इसके साथ ही कमेंट पढ़ने के बाद आप वापस से न्यूज़ फीड पर आसानी से बैक बटन के ज़रिए आ सकते हैं। कंपनी ने कहा कि इन डिज़ाइन अपडेट से पेज रीच या रेफ़रल ट्रैफिक पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।


Latest News