भारतीय यूजर्स के लिए फेसबुक ने लांच किए तीन नए फीचर, जानिए डिटेल्स

  • भारतीय यूजर्स के लिए फेसबुक ने लांच किए तीन नए फीचर, जानिए डिटेल्स
You Are HereLatest News
Thursday, May 17, 2018-6:02 PM

जालंधर- सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने भारत में अपनी स्टोरी सर्विस को और बेहतर बनाने के लिए तीन नए फीचर्स को पेश किया है। कंपनी द्वारा जारी किए गए इन तीन नए फीचर्स से यूजर्स अब अपने फोटो, वीडियो बाद में देखने के लिए सेव कर सकेंगे, वॉइस पोस्ट अपलोड कर सकेंगे और स्टोरीज को आर्काइव कर सकेंगे यानी  यूजर्स स्टोरीज को दोबारा देख सकेंगे। बता दें फेसबुक ने अपने ये तीनों नए फीचर्स को सबसे पहले भारत के लिए पेश किया है। यह फीचर एंड्रॉयड यूजर्स के लिए अभी उपलब्ध है। हालांकि कंपनी ने अभी यह स्पष्ट नहीं किया है कि iOS प्लैटफॉर्म के लिए इसे कब रोलअाउट किया जाएगा। फेसबुक स्टोरीज के प्रॉडक्ट मैनेजमेंट डायरेक्टर कॉनर हेज ने बताया कि इस प्लैटफॉर्म पर केवल वही वीडियो और फोटो सेव किए जा सकेंगे जिन्हें फेसबुक कैमरा की मदद से लिया गया है। 

 

PunjabKesari

 

1. यूजर्स अब फेसबुक कैमरा से ली गई तस्वीरें और वीडियो सेव कर सकेंगे। ये विडियो और फोटो केवल देखने के लिए उपलब्ध होंगे। दरअसल फेसबुक का आइडिया इस फीचर के पीछे यह है कि यूजर्स का स्पेस स्मार्टफोन पर बचाया जाए और फोटो, विडियो क्लाउड पर सेव हो जाएं और फिर बाद में इन सेव्ड वीडियो और फोटोज को शेयर भी किया जा सकेगा।

PunjabKesari

2. वॉइस पोस्ट फीचर के जरिए यूजर्स जैसे स्टोरी पोस्ट करते हैं ठीक उसी तरह ऑडियो नोट्स पोस्ट कर सकेंगे। इस ऑडियो नोट्स के साथ हैंडसेट में सेव्ड इमेज को भी जोड़ा जा सकेगा। ऐसा बताया जा रहा है कि यह फीचर स्लो नेटवर्क कंडिशन पर भी काम करेगा। इसके अलावा लोग इस फीचर के जरिए अपनी वॉइस पोस्ट न्यूज फीड में भी शेयर कर सकेंगे।

 

PunjabKesari

 

3. वहीं आर्काइव फीचर के जरिए यूजर्स बाद में अपनी स्टोरीज को देखने और शेयर करने के लिए सेव कर सकेंगे। यह फीचर अगले कुछ हफ्तों में आने वाला है। अगर यूजर्स अपनी स्टोरीज को सेव नहीं करना चाहते हैं तो ऐसा भी कर सकते हैं। अगर आप अपनी स्टोरीज को आर्काइव नहीं करना चाहते हैं तो आपके पास इनकार करने का ऑप्शन भी होगा। 

 

 

 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन