Facebook ने अपने यूजर्स के लिए पेश किया एक अौर नया Camera Feature

  • Facebook ने अपने यूजर्स के लिए पेश किया एक अौर नया Camera Feature
You Are HereGadgets
Wednesday, August 16, 2017-4:26 PM

जालंधरः सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक अपने यूजर्स के लिए आए दिन नए-नए अपडेट जारी कर रहा है। वहीं, अब फेसबुक ने अपने यूजर्स को लुभाने के लिए एक और फीचर को पेश किया है। फेसबुक ने लाइव जाने के लिए, दो-सेकेंड GIF शूट करने जैसे फीचर को एड किया है। फेसबुक ने कुछ कैमरा फीचर्स को पेश किया है। इस नए फीचर का इस्तेमाल कर यूजर्स GIF बना सकते हैं। इस फीचर के जरीए आप दो सेकेंड का GIF भी रिकॉर्ड कर सकते हैं।

बता दें कि GIF फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर को फेसबुक के कैमरा पर टैप करना होगा। इसके बाद कैमरे के ऊपर बाईं ओर आपको GIF का ऑप्शन नजर आएगा। इस फीचर के जरिए आप 2 सेकेंड का GIF रिकॉर्ड कर सकते हैं। रिकॉर्ड करने के बाद यूजर इस GIF को अपने न्यूज फीड में पोस्ट कर सकते हैं और साथ ही अपने दोस्तों को भी भेज सकते हैं।

इसके साथ ही, आप फेसबुक भी अपने कलर टेक्स्ट पोस्ट कैमरे के लिए ला रहा है। इसे आप अपने दोस्तों के बीच शेयर भी कर सकते हैं। साथ ही कहा जा रहा है कि यह फीचर इंस्टाग्राम से काफी हद तक मिलता हैं। फेसबुक ने कई फ्रेम्स और फिल्टर को भी शामिल किया है। जिसमें आपको प्रिस्मा के स्टाइल इफेक्ट्स की झलक मिलेगी। 

जानकारी के अनुसार, बता दें कि फेसबुक के कैमरे से बने GIF को आप सिर्फ फेसबुक पर ही शेयर कर सकते हैं। वहीं, फेसबुक ने एक बार फिर अपनी न्यूज फीड में थोड़ा सा बदलाव किया है। इस बदलाव से साइट का इंटरफेस काफी क्लीन लग रहा है। इस बदलाव में हेडर पर आने वाले ब्लू कलर से छुटकारा मिल गया है।


Latest News