फेसबुक लाएगा नया धमाकेदार फीचर, हर पल अपडेट रहेंगे आप

  • फेसबुक लाएगा नया धमाकेदार फीचर, हर पल अपडेट रहेंगे आप
You Are HereLatest News
Thursday, November 30, 2017-2:24 PM

जालंधर : खबरों को लोगों तक पहुंचाने के लिए आज-कल दुनिया भर में फेसबुक का उपयोग काफी बढ़ गया है।  इसके जरिए लोगों तक खबरें तो पहुंच जाती हैं लेकिन इनमें से यूजर को यह पता लगाने में काफी मुश्किल होती है कि कौन से मीडिया ग्रुप ने पुरानी न्यूज़ को पब्लिश किया है वहीं कौन सी न्यूज़ ब्रेकिंग है। इसी समस्या का समाधान निकालते हुए फेसबुक अब 'BREAKING' न्यूज़ टैग लाने वाली है जो यूजर को लेटैस्ट न्यूज़ के बारे में बताने में काफी मदद करेगा।

 

ब्रेकिंग टैग का उपयोग करने पर पोस्ट के नीचे रैड यानी लाल रंग में 'BREAKING' लिखा आएगा। जानकारी के मुताबिक इस टैग का उपयोग करने पर 15 मिनट से 6 घंटे तक पोस्ट पर 'BREAKING' शो होगा। माना जा रहा है कि इस टैग को लगाने से न्यूज़ को फेसबुक पर हायर प्रायोरिटी मिलेगी। फिलहाल फेसबुक ABC न्यूज़, वोक्स, और द वर्ज के साथ इस टैग पर काम कर रही है। 

 

कम्पनी के प्रवक्ता के मुताबिक इन पब्लिशर्स के साथ इस टैग को टैस्ट करने के बाद इसे सभी पब्लिशर्स के लिए उपलब्ध कर दिया जाएगा। आपको बता दें कि कुछ पोस्ट्स में यह भी लिखा है कि इस टैग को 24 घंटों में सिर्फ एक बार ही यूज़ किया जाएगा लेकिन इसकी फिलहाल अब तक कोई पुष्टि नहीं हुई है। फेसबुक को उम्मीद है कि ब्रेकिंग टैग का उपयोग करने से फेसबुक पर ट्रैफिक में भी काफी बढ़ोतरी होगी। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !