Facebook ने शुुरु किया नया प्रोग्राम, डाटा चोरी की रिपोर्ट पर मिलेगें 26 लाख !

  • Facebook ने शुुरु किया नया प्रोग्राम, डाटा चोरी की रिपोर्ट पर मिलेगें 26 लाख !
You Are HereGadgets
Wednesday, April 11, 2018-2:51 PM

जालंधर- हाल ही में हुए फेसबुक से हुए डाटा लीक विवाद के चलते उसे दुनियाभर से अालोचनोअो का सामना करना पड़ रहा है। यूजर्स को अपनी निजी जानकारी लीक होने की चिंता सत्ता रही है। वहीं अब फेसबुक ने बग बाउंटी प्रोगाम लांच किया है। जिसमें अगर कोई भी एप्प या वेबसाइट फेसबुक का डाटा चोरी करती हैं और कई इसकी रिपोर्ट करता है तो इसे 40,000 डॉलर यानी करीब 26 लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा। बग बाउंटी प्रोगाम की जानकारी फेसबुक प्रोडक्ट हेड Collin Greene ने अपने ब्लॉग के जरिए दी है।

 

 

इस प्रोग्राम के तहत जो मामले फेसबुक के सामने प्रमाण के साथ पेश किए जाएगे, उसे कंपनी की बग और डाटा एब्यूज बाउंटी टीम जांचेगी। फेसबुक के चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर एलेक्स स्टामोस का कहना है कि इस प्रोग्राम से हमें डाटा चोरी के मामलों का पता लगाने में मदद मिलेगी। वहीं प्रोग्राम के तहत इनाम की न्यूनतम रकम 500 डॉलर (30,000 रुपए से ज्यादा) है। वहीं डाटा लीक का बड़ा खुलासा करने वाले व्यक्ति को 40,000 डॉलर से ज्यादा का इनाम मिलेगा।

 

बता दें कि फेसबुक के सीईओ मार्क जुकगरबर्ग ने मंगलवार की रात अमरीकी कांग्रेस के सामने कैंब्रिज एनालिटिका डाटा लीक पर सिनेटर्स के 44 सवालों के जवाब दिए। वहीं अब देखना होगा कि कंपनी का यह नया बग बाउंटी प्रोगाम कितना सफल हो पाता है। 


Latest News