फेसबुक ने चीन में लांच किया फोटो शेयरिंग एप्प

  • फेसबुक ने चीन में लांच किया फोटो शेयरिंग एप्प
You Are HereGadgets
Monday, August 14, 2017-5:25 PM

जालंधरः सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने चीन में कलरफुल बलून नाम का एक फोटो शेयरिंग एप्प लांच किया है। रिर्पोट मुताबिक, इस एप की मदद से फेसबुक को चीन के उस बड़े बाजार में एंट्री करने में मदद मिलेगी जहां पर इसे साल 2009 से ही प्रतिबंधित किया हुआ है। 

फेसबुक ने कहा कि दुनिया को आपस में जोड़ने का जो लक्ष्य है वो दुनिया की सबसे ज्यादा आबादी वाले देश को शामिल किए बिना पूरा नहीं हो सकता है। कंपनी ने बताया, “हमने पहले भी कहा है कि हमारी चीन में दिलचस्पी है, हम अपना समय खर्च कर रहे हैं और कंपनी को अलग अलग तरीके से समझने की कोशिश कर रहे हैं। हमारा मुख्य ध्यान चीन के बिजनेस और डेवलपर की मदद करना है, ताकि वो हमारे एड प्लेटफॉर्म के जरिए चीन के बाहर भी संभावनाओं की तलाश कर पाएं।”

फेसबुक चीन में इतनी दिलचस्पी इसलिए दिखा रहा है क्योंकि यहां पर करीब 700 मिलियन इंटरनेट यूजर हैं, जो कि मौजूदा समय में देसी सोशल नेटवर्किंग एप का इस्तेमाल कर रहे हैं, जिसमें टेंसेंट होल्डिंग लिमिटेड का वी-चैट प्रमुखता से शामिल है। फेसबुक के चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर मार्क जुकरबर्ग ने चीनी अधिकारियों को लुभाने के लिए बार-बार प्रयास किए हैं।


Latest News