Facebook ने स्टेंडअलोन रियलिटी हेडसेट Oculus GO किया लांच

  • Facebook ने स्टेंडअलोन रियलिटी हेडसेट Oculus GO किया लांच
You Are HereElectronics
Thursday, October 12, 2017-3:14 PM

जालंधर- फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने एक स्टैंडअलोन वर्चुअल रियलिटी हेडसेट Oculus Go को लांच किया है। मार्क जकरबर्ग ने इस हेडसेट को Oculus Connect 4 इवेंट में पेश किया है। इसकी कीमत 199 डॉलर (लगभग 13 हजार रुपए) है। इसकी खासियत ये है कि इसमें बिल्ट इन स्पीकर्स भी दिए गए हैं। वहीं Oculus वर्चुअल रियलिटी बेस्ड कंपनी है जिसे फेसबुक ने अधिग्रहण किया था।

PunjabKesari
मार्क जकरबर्क के मुताबिक इस VR को यूज करने के लिए ना तो आपको इसे स्मार्टफोन से कनेक्ट करने की जरूरत होगी और न ही कंप्यूटर से। इसके अलावा फेसबुक के वर्चुअल रियलिटी डिपार्टमेंट (Oculus) हेड ह्यूगो बारा ने इस दौरान कहा यह वर्चुअल रिलयलिटी में जाने का सबसे आसान तरीका है।इसमें लेंस लगे हैं और इसकी स्क्रीन 2560X1440 रेजोलुशन की है।

 
बिक्री

इस वीआर हेडसेट के साथ रिमोट कंट्रोलर दिया जाएगा जो Gear VR जैसा ही होगा. डेवेलपर्स को ऑक्यूलस गो डेवेलपर किट नवंबर से मिलेगा। इसकी बिक्री अगले साल की शुरुआत से होगी।

बता दें कि फेसबुक वर्चुअल रियलिटी बिजनेस को बढ़ाने के लिए तेजी से कोशिशे कर रही है। कंपनी ने तीन साल पहले Oculus को 13 खरब में खरीदा था। अब देखना होगा कि इस नए डिवाइस को मार्केट से कैसा रिस्पांस मिलता है।
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !