Quikr और OLX को टक्कर देगा फेसबुक का यह नया फीचर

  • Quikr और OLX को टक्कर देगा फेसबुक का यह नया फीचर
You Are HereGadgets
Thursday, November 16, 2017-8:58 PM

जालंधर- सोशल साइट फेसबुक ने भारत में अपनी मार्केटप्लेस सर्विस की शुरुअात कर दी है। कंपनी ने इस सर्विस को अभी मुंबई तक ही सीमित रखा है और मुंबई में लोग जल्द ही मार्केटप्लेस टैब देखना शुरू कर देंगे। बता दें कि भारत यह सुविधा प्राप्त करने वाला 36वां देश है। वहीं फेसबुक की यह नई सर्विस आईओएस और एंड्रॉइड यूजर्स के लिए उपलब्ध होगी।

 

फेसबुक पर निदेशक उत्पाद प्रबंधन करनदीप आनंद ने बताया, “हर महीने 550 मिलियन से ज्यादा लोग फेसबुक का इस्तेमाल हर महीने खरीदने और बेचने के लिए करते हैं।” 

 

एेसे करे इस्तेमाल

फेसबुक एप्प के शॉप आइकन पर टैप कर खरीदने के लिए खोज शुरू करें। अगर आपको कुछ दिलचस्प मिल जाए, तो विक्रेता के विवरण और इलाके के साथ एक उत्पाद विवरण देखने के लिए तस्वीर पर टैप करें।

 

वहीं बेचने के लिए, अपने आइटम की तस्वीर लें या कैमरा रोल से अपलोड करें फिर  उत्पाद का नाम, विवरण और मूल्य दें। आपके स्थान और उत्पाद श्रेणी की पुष्टि करने के बाद पोस्ट करें।

 

बता दें कि मई मे, यूएस बाज़ार में बिक्री के लिए फेसबुक पर 18 मिलियन से अधिक नए आइटम पोस्ट किए गए थे। वहीं भारत में, फेसबुक ने 2017 में 217 मिलियन मासिक एक्टिव यूजर्स हैं। अब देखना होगा कि भारत में कंपनी की इस सर्विस को कैसा रिस्पांस मिलता है।


Latest News