अपनी क्रिप्टोकरंसी को लांच करने की तैयारी में फेसबुक

  • अपनी क्रिप्टोकरंसी को लांच करने की तैयारी में फेसबुक
You Are HereLatest News
Saturday, May 12, 2018-3:29 PM

जालंधर- सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक से हुए डाटा लीक विवाद के बाद उसे दुनियाभर से अालोचनोअो का सामना करना पड़ रहा है। वहीं इस सोशल साइट से संबंधित एक नई खबर सामने अा रही है और इसमें बताया जा रहा है कि फेसबुक अपनी क्रिप्टोकरंसी जारी करने पर विचार कर रहा है और कंपनी इस मसले पर बेहद गंभीरता से विचार कर रही है। बता दें कि दुनिया भर में फेसबुक के दो अरब से ज्यादा यूजर हैं और क्रिप्टोकरंसी लांच करने से यूजर्स को बिटकॉइन जैसी वर्चुअल करंसी का इस्तेमाल कर पेमेंट करने की सुविधा मिल जाएगी।

 

वहीं फेसबुक मेसेंजर के एग्जिक्युटिव इंचार्ज डेविड मार्कस ने एक पोस्ट में कहा, 'हम एक छोटा सा ग्रुप बनाने जा रहे हैं, जो फेसबुक में ब्लॉकचेन बनाने का काम करेगा।' इसके अलावा एक अन्य बयान में कंपनी ने कहा कि , 'कई अन्य कंपनियों की तरह फेसबुक भी ब्लॉक चेन तकनीक की ताकत को एक्सप्लोर करना चाहता है। यह छोटी सी टीम कई अलग-अलग ऐप्लिकेशंस को एक्सप्लोर करेगी। इसके अलावा अभी हमारे पास शेयर करने के लिए कुछ भी नहीं है।' 

 

बता दें कि इस समय फेसबुक अपने मार्केटप्लेस को बढ़ा रही है, जहां यूजर्स किसी समान को खरीद व बेच सकते हैं। वहीं यह देखना दिलचस्प होगा कि डाटा लीक विवाद होने के बाद फेसबुक अगर अपनी क्रिप्टोकरंसी जारी करती है तो यूजर्स से उसे कैसी प्रतिक्रिया मिलती है। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन