अब ई-कॉमर्स मार्केट में उतरेगी फेसबुक, अमेज़न और वॉलमार्ट से होगी टक्कर

  • अब ई-कॉमर्स मार्केट में उतरेगी फेसबुक, अमेज़न और वॉलमार्ट से होगी टक्कर
You Are HereGadgets
Saturday, May 5, 2018-4:11 PM

जालंधर- सोशल मीडिया साइट फेसबुक का इस्तेमाल दुनियाभर में किया जाता है और कंपनी अपने यूजर्स को बेहतर सुविधा प्रदान करने नए नए फीचर्स को जारी करती रहती है। बताया जा रहा है कि भारत में फेसबुक की नजर अब देश के बढ़ते ई-कॉमर्स मार्केट पर है। माना जा रहा है फेसबुक मार्केटप्लेस के साथ जून में एक सॉफ्टलॉन्च कर सकता है। फेसबुक अपने मार्केटप्लेस पर प्रॉडक्ट्स अपलोड करने और ऑर्डर करने के लिए नए टूल्स बनाएगा साथ ही साल के अंत तक इसमें पेमेंट भी एड करने का ऑप्शन जोड़ा जाएगा। अभी फेसबुक कंज्यूमर्स को सेलर्स के फेसबुक पेज या वेबसाइट पर रिडाइरेक्ट करके इसकी शुरुआत करेगा। हालांकि कंपनी ने इसके बारे में कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की है।

 

वहीं फेसबुक भारत में लगभग 6 महीने पहले ही कंज्यूमर्स-टू-कंज्यूमर्स इंटरफेस के तौर पर अपना मार्केटप्लेस लांच किया था। कंपनी के इस कदम को लोगों का काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। फेसबुक ने यह कन्फर्म किया है किया है कि कंपनी अपने मार्केटप्लेस पर शॉप्स का कॉन्टेंट फीचर करने के तरीकों की टेस्टिंग कर रहा है।

 

बता दें कि अगर कंपनी अपनी इस तरह की सर्विस को शुरु करती है तो सबसे पहले उसे दुनिया के सबसे बड़े रिटेलर्स अमेज़न और वॉलमार्ट से सामना करना होगा। इस समय मार्केट में अमेज़न और वॉलमार्ट ने रिटेलर्स के तौर पर अपनी पकड़ काफी मजबूत बनाई हुई है। एेसे में देखना होगा कि फेसबुक के इस कदम से उसे कितनी सफलता मिलती है। 


Latest News