फ्रांस सरकार बना रही है WhatsApp जैसी मैसेजिंग एप्प, टेस्टिंग शुरु

  • फ्रांस सरकार बना रही है WhatsApp जैसी मैसेजिंग एप्प, टेस्टिंग शुरु
You Are HereLatest News
Tuesday, April 17, 2018-11:10 AM

जालंधर- हाल ही में फेसबुक से हुए डाटा लीक विवाद के चलते दुनियाभर में हलचल मच गई है। वहीं अब फ्रांसीसी सरकार की डिजिटल मिनिस्ट्री ने कहा कि वे अपनी मैसेंजर सर्विस तैयार कर रही है, जो पूरी तरह से एन्क्रिप्टेड होगी। मिनिस्ट्री के एक प्रवक्ता ने बताया कि, इस नए एप्प की टेस्टिंग लगभग 20 अधिकारी और वरिष्ठ सिविल कर्मचारी कर रहे हैं और इसे एक राज्य-नियोजित डेवलपर ने डिजाइन किया है।

 

वहीं मिनिस्ट्री ने कहा कि, दुनिया के प्रमुख एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग एप्स- व्हाट्सएप्प और टेलीग्राम का उपयोग खुद राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों करते हैं। लेकिन ये फ्रांस बेस्ड नहीं है ऐसे में सर्वर देश के बाहर होने से डाटा लीक होने का खतरा बढ़ जाता है। इसके अलावा अधिकारियो ने बताया है कि हम एक ऐसी एनक्रिप्टेड मैसेजिंग सर्विस तैयार करना चाहते हैं जो अमरीका या रूस के द्वारा एन्क्रिप्ट ना किया गया हो और इस  एप्प के द्वारा जासूसी से भी बचा जा सके।

 

बता दें कि फेसबुक डाटा लीक मामले में दुनियाभर के 8.7 करोड़ लोगों का डाटा लीक हुआ है। जकरबर्ग ने फेसबुक के 8.7 करोड़ यूजर्स की व्यक्तिगत सूचनाओं को दुरुपयोग और हेराफारी के लिए प्रयोग करने से बचाने का 'पर्याप्त ध्यान नहीं रख पाने' के लिए खेद जताया है। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन