भारत में लांच हुआ Fujifilm का नया मिररलेस डिजिटल कैमरा X-E3

  • भारत में लांच हुआ Fujifilm का नया मिररलेस डिजिटल कैमरा X-E3
You Are HereGadgets
Thursday, October 12, 2017-4:12 PM

जालंधरः जापान की मल्टीनेशनल कंपनी Fujifilm ने भारत में अपना नया कैमरा X-E3 के नाम से लांच किया है। कंपनी ने अपने नए कैमरे की कीमत 70,999 रुपए रखी है। वहीं, इस कैमरे को XF 23mm f/2.0 किट के साथ खरीदने पर 89,999 रूपए कीमत चुकानी पड़ेगी। अगर आप इसे 8-55 f/2.8-4 किट लेंस के साथ खरीदते हैं तो आपको कुल कीमत 102,999 रूपए भुगतान करने होंगे। कलर ऑप्शन की बात करें तो यह कैमरा ब्लैक और सिल्वर कलर वेरिएंट में उपलब्ध है।

 

खासियत

 

Fujifilm के नए कैमरे में लेंस बदले जा सकते हैं और यह इमेज सेंसर का प्रयोग करके रियर डिस्प्ले पर या व्यूफाइंडर में तस्वीरों को दिखाता है। इतना ही नहीं, ब्लूटूथ की मदद से आप कैमरे से ली गई तस्वीरों को आसानी से स्मार्टफोन या टैबलेट में ट्रांसफर कर पाएंगे।


 
फूजीफिल्म X-E3 के स्पेसिफिकेशंस

 

कैमरा 24.3-मेगापिक्सल APS-C साइज्ड X-TransTM CMOS III सेंसर और X-प्रोसेसर प्रो इमेज प्रोसेसिंग इंजन कॉम्बिनेशन के साथ लैस है। इस मिररलैस कैमरे से 5fps के साथ लाइव-व्यू शूटिंग की जा सकती है और इसमें 0.006 सेकेंड स्पीड के साथ तेजी से ऑटोफोकस करने की क्षमता है। 

 

Fujifilm का नया कैमरा फुल HD और 30fps से 4K वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है।  इसमें वीडियो आउटपुट के लिए HDMI पोर्ट की भी सुविधा है, वहीं ऑडियो इनपुट के लिए यूजर को बाहरी माइक्रोफोन का इस्तेमाल करना होगा। फूजीफिल्म X-E3 में 3-इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले है, जिसके जरिए स्मार्टफोन की तरह इसके डिस्प्ले पर टैप करके भी फोकस किया जा सकता है।


Latest News