Geneva Motor Show 2018: फॉक्सवैगन ने हटाया शानदार इलैक्ट्रिक कॉन्सेप्ट सिडान से पर्दा

  • Geneva Motor Show 2018: फॉक्सवैगन ने हटाया शानदार इलैक्ट्रिक कॉन्सेप्ट सिडान से पर्दा
You Are HereGadgets
Wednesday, March 7, 2018-12:40 PM

जालंधर- जिनेवा मोटर शो 2018 के दौरान जर्मन की दिग्गज कार निर्माता कंपनी फोक्सवेगन ने आई.डी. विज़न कॉन्सेप्ट शोकेस की है जो एक हाईटेक सिडान है। कंपनी ने जेनेवा मोटर शो 2018 में इस कार से पर्दा हटाया है और इसे शानदार लुक में दुनिया के सामने शोकेस किया है। फोक्सवेगन ग्रुप ने इस कार को सेंसर्स और आर्टिफिशियल इंटैलिजेंस से लैस किया है और यह ऑटोनोमस कार है।

 

PunjabKesari

 

पावर 

कार में दो इलैक्ट्रिक मोटर्स के साथ 111 kWh की बैटरी लगाई गई है जो एक बार चार्ज करने पर 665 किलोमीटर तक चलाई जा सकती है।

 

PunjabKesari

 

अाधुनिक तकनीक 

फोक्सवेगन आई.डी. विज़न प्रोडक्शन कार जैसी ही दिखाई दे रही है और इसके केबिन में कन्वेंशनल कंट्रोल दिया गया है। इसमें वॉइस कमांड द्वारा कार को डेस्टिनेशन तक ले जाया जा सकता है। कार के हैडलैंप आई.डी. क्रॉस जेसे दिखाई दे रहे हैं, इसके साथ ही बड़े आकार का ग्रीनहाउस और रूफलाइन इसे स्लीक लुक देते हैं।

 

इसके अलावा कार को लेज़र्स, रडार सेंसर्स, कैमरा और ऐसे ही कई हाईटेक उपकरणों से लैस किया गया है। कार में लगे कम्प्यूटर मॉनिटर क्लाउड से ट्रैफिक का डाटा निकालकर सेंसर पर प्रदर्शित करते हैं। इसके साथ ही फोक्सवेगन ने इस कार को दूसरी कार से कनेक्ट करने का भी कॉन्सेप्ट इस कार में शामिल किया है।

 

PunjabKesari

 

शानदार केबिन

इस नई कार में चार बड़ी सीट्स लगाई गई हैं और इसमें प्राक्रतिक रौशनी मिले, इस हिसाब की विंडो और छत दी गई है। प्राइवेसी के लिए आप कार के केबिन को डार्क भी कर सकते हैं। कंपनी ने इस कार में माइक्रोसॉफ्ट का होलोलैंस सिस्टम तकनीक का इस्तेमाल भी किया है जिससे यात्रियों को आगे के नज़ारे का वर्चुअल डिस्प्ले दिखाई देगा।
 


Latest News