Geneva Motor Show 2018: बैटरी कम होने पर चार्जिंग स्टेशन का पता बताएगा QOODER इलैक्ट्रिक-व्हीकल

  • Geneva Motor Show 2018: बैटरी कम होने पर चार्जिंग स्टेशन का पता बताएगा QOODER इलैक्ट्रिक-व्हीकल
You Are HereBikes
Saturday, March 17, 2018-10:42 AM

जालंधर : 2018 जेनेवा इंटरनैशनल मोटर शो में बेहतरीन लग्जरी कारों के साथ एक ऐसे 3 टायरों वाले इलैक्ट्रिक व्हीकल को प्रदर्शित किया गया है जो फीचर्स के मामले में इलैक्ट्रिक मोटरसाइकिल व कार से कम नहीं है। वहीं इस इवेंट में रेंज रोवर ने 2 दरवाजों वाली SUV कार को लॉन्च कर काफी सुर्खिया बटौरी। इनके अलावा टोयोटा ने नई रेसिंग कार व Morgan ने विंटेज डिजाइन वाली आधुनिक फीचर्स से लैस Aero GT कार को पेश किया है जो मुख्य आकर्षण का केन्द्र बनी हुई है।

 

 

2018 जेनेवा इंटरनौशनल मोटर शो में एक तीन पहियों वाले ऐसे इलैक्ट्रिक व्हीकल को पेश किया गया है जो बैटरी कम होने पर चार्जिंग स्टेशन का पता बताएगा जिससे चालक का काफी समय भी बचेगा और वह इसका उपयोग अपने अन्य कामों को करने में करेगा। इस QOODER ई-व्हीकल को स्विस कम्पनी क्वाड्रो व्हीकल्स (Quadro Vehicles) S.A द्वारा मैनेजमेंट प्लैटफोर्म निर्माता कम्पनी Route220 के साथ साझेदारी कर बनाया गया है। 


कम्पनी के CEO पाओलो गगलिआर्डो (Paolo Gagliardo) ने बताया है कि इस QOODER नामक व्हीकल को नए मोबिलीटी कान्सैप्ट पर तैयार किया गया है यानी इसमें कारों व मोटरसाइकिल्स में दिए जाने वाले फीचर्स को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। यह सेफ तो है ही साथ ही इससे किसी भी तरह का प्रदूषण भी नहीं होगा। इसे सबसे पहले यूरोप में उपलब्ध करने की कम्पनी की योजना है। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन