Geneva Motor Show 2018: होंडा ने पेश की फंकी अर्बन EV कॉन्सेप्ट

  • Geneva Motor Show 2018: होंडा ने पेश की फंकी अर्बन EV कॉन्सेप्ट
You Are HereGadgets
Thursday, March 8, 2018-7:58 PM

जालंधर- जिनेवा मोटर शो 2018 के दौरान होंडा ने अर्बन EV कॉन्सेप्ट कार को शोकेस किया है। छोटे आकार की इस फंकी हैचबैक को कंपनी ने रेट्रो स्टाइल में बनाया है और यह 1970-80 के दशक की हैचबैक कारों से प्रभावित है। उम्मीद की जा रही है कि होंडा अर्बन EV कॉन्सेप्ट का प्रोडक्शन वर्ज़न लगभग कॉन्सेप्ट जैसा ही होगा और इसे यूरोप में 2019 में किसी भी वक्त किया जा सकता है। बता दें कि कंपनी ने 2017 फ्रैंकफर्ट मोटर शो में भी इसे शोकेस किया था। 

 

PunjabKesari

 

होंडा मोटर यूरोप के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट फिलिप रॉस ने कहा कि अर्बन EV कॉन्सेप्ट के प्रोडक्शन वर्ज़न की बुकिंग 2019 की शुरुआत में ओपन होगी। इस शानदार कार के प्रोडक्शन वर्ज़न को 2019 के अंत तक यूरोप में पेश किया जाएगा। होंडा अर्बन EV कॉन्सेप्ट के सकारात्मक परिणाम को देखते हुए कंपनी 2019 की शुरुआत में इसकी प्री-बुकिंग भी शुरू कर दी जाएगी।

 

PunjabKesari

 

अाधुनिक तकनीक

होंडा अर्बन EV कॉन्सेप्ट के केबिन को भी रेट्रो थीम पर बनाया गया है लेकिन इसका लेआउट बहुत ज़्यादा एडवांस किस्म का बनाया है। इसके डैशबोर्ड पर बड़े आकार का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है और लगता है कि कार के डोर पैड पर डिस्प्ले होगा। इसका रियर व्यू मिरर रियल-टाइम कैमरा इमेजरी सपोर्ट करने वाला है।

 

PunjabKesari

पावर

कंपनी ने इस कार के पावर की कोई भी जानकारी मुहैया नहीं कराई है लेकिन माना जा रहा है कि यह EV प्लैटफॉर्म पर बनी कंपनी की इलैक्ट्रिक वर्ज़न हैचबैक होगी। इसमें हल्के वज़न वाली उच्च क्षमता बैटरी पैक लगाया जा सकता है जिसमें हीट मैनेजमेंट सिस्टम लैस होगा।

 

PunjabKesari

 

 

 


Latest News