Google assistant एंड्राइड टीवी के लिए हुआ उपलब्ध

  • Google assistant एंड्राइड टीवी के लिए हुआ उपलब्ध
You Are HereGadgets
Tuesday, October 3, 2017-3:03 PM

जालंधर- अमरीकी मल्टीनेशनल कंपनी गूगल ने अपने एंड्राइड टीवी के यूजर्स के लिए एक नया फीचर पेश किया है। कंपनी ने एंड्राइड टीवी के लिए गूगल असिस्टेंट का सपोर्ट रोल आउट कर दिया है। इसे सबसे पहले एंड्राइड टीवी NVIDIA SHIELD TV पर दिया गया है।


गूगल का कहना है कि जल्द ही इस रोल आउट को सोनी Bravia टीवी के लिए पेश किया जाएगा। गूगल असिस्टेंट को इस्तेमाल करना काफी आसान है। इसके लिए यूजर्स को SHIELD रिमोट पर मौजूद माइक्रोफोन बटन को प्रेस करना होगा। इसके बाद आप अपनी वॉयस से गूगल असिस्टेंट का इस्तेमाल कर सकते हैं।


गूगल असिस्टेंट

यह एक वॉयस सर्विस है, जिसमें यदि आप गूगल पर कोई सवाल पूछते हैं तो आपको उससे मिलते-जुलते कई और सवाल भी उपलब्ध होंगे। इसमें गूगल असिस्टेंट अपने आप आपकी कंवर्सेशन में जाकर आपको सही जवाब देगा।

 

मिलेंगे ये फायदे

इसके अलावा गूगल ने बताया है कि यूजर असिस्टेंट की मदद से Netflix, HBO और YouTube, देख सकते हैं। इसके साथ ही खेल के स्कोर और न्यूज भी देख सकते हैं। अगर आप गूगल एक्सप्रेस कस्टमर हैं तो आप स्टोरी ऑर्डर कर सकते हैं जैसे Walgreens, Walmart, Costco और आदि।  


एंड्राइड टीवी में वॉयस असिस्टेंट के आने के साथ ही गूगल तीन महीने के लिए यूट्यूब रेड को SHIELD पर फ्री सब्सक्रिप्शन दे रहा है। इसके अलावा SHIELD यूजर्स के लिए इस अपडेट को रोलआउट करना शुरु कर दिया है। इसके साथ ही आप स्मार्ट होम डिवाइस को कंट्रोल कर सकते हैं। इसकी मदद से आप अपने घर में मौजूद स्मार्ट होम डिवाइस को वॉल्यूम कम ज्यादा करने के लिए ऑर्डर दे सकते हैं।


Latest News