आपके 'पड़ोसी' के बारे में बताएगी गूगल की Neighbourly एप्प

  • आपके 'पड़ोसी' के बारे में बताएगी गूगल की Neighbourly एप्प
You Are HereGadgets
Thursday, May 31, 2018-10:03 PM

जालंधर- भारत में गूगल की 'नेक्सट बिलियन' टीम ने नेबली (Neighbourly) एप्प को लांच किया है। इसे लोकल नॉलेज को शेयर करने के लिए बनाया गया है और इस एप्प का मुख्य उद्देश्य स्थानीय लोगों को आस-पड़ोस से जुड़े सवालों के जवाब देना है जिसमें उनकी लोकल लाइफ, रूटीन और बहुत कुछ शामिल है। इस एप्प में साइन अप करने के लिए आपको सिर्फ अपने नाम की जरूरत होगी। आपके साइन अप करने के बाद एप्प जीपीएस का प्रयोग कर आपके आस-पास की चीजों के बारे में बताएगा। बता दें कि शुरुआती दौर में इस एप्प का बीटा वर्जन मुंबई में उपलब्ध है लेकिन और जगहों पर रहने वाले लोगों को अभी इसके लिए इंतजार करना पड़ सकता है।

 

PunjabKesari

 

नेबली के बारे में बताते हुए नेक्ट बिलियन इनिशिएटिव में प्रोडेक्ट मैनेजर जोश वुडवर्ड ने टेकक्रंच से कहा कि हमारा जीवन घर के आस-पास के 1-2 किलोमीटर के रेडियस में सिमटा रहता है और उसके आगे के बारे में जानने को लेकर हमेशा लोग सवाल पूछते हैं। लेकिन जैसे-जैसे शहर बड़े हो रहे हैं हम स्थानीय चीजों के बारे में जानना कम करते जा रहे हैं। हमने Neighbourly को अपने आस-पास से जुड़ने के एक जरिए के तौर पर पेश किया है। इसमें आप सवाल पूछ सकते हैं, अपनी राय दे सकते हैं और खुद को सुरक्षित और अपडेट रख सकते हैं।

 

1,000 से ज्यादा यूजर्स पर किया टैस्ट

गूगल ने इस एप्प को 1,000 से ज्यादा यूजर्स पर करीब एक महीने तक टेस्ट किया जिसमें उन्होंने पाया कि 35-50 प्रतिशत सवालों के जवाब सिर्फ 5 मिनट के भीतर मिल गए।

 

PunjabKesari

 

सेफ्टी 

कंपनी ने यूजर्स की सेफ्टी का भी पूरा ख्याल रखा है और यूजर्स को यह सुविधा दी है कि अगर उन्हें कोई कंटेंट सुटेबल नहीं लगता है तो वे उसे फ्लैग (रिपोर्ट) कर सकते है।  इसके अलावा यह भी सुविधा दी गई है कि कोई भी किसी की प्रोफाइल फोटो को सेव नहीं कर सकता है और ना ही स्क्रीनशॉट ले सकता है।


Latest News