गूगल ने जारी की Contacts app की नई अपडेट, मिलेंगे नए फीचर्स

  • गूगल ने जारी की Contacts app की नई अपडेट, मिलेंगे नए फीचर्स
You Are HereAndroid
Tuesday, October 03, 2017-4:52 PM

जालंधर- गूगल द्वारा कॉन्टेक्ट एप्प के लिए नए फीचर्स की घोषणा की गई है जो कि केवल एंड्राइड डिवाइस के लिए उपलब्ध होगी। इस यूज करने के लिए प्ले स्टोर से गूगल कॉन्टेक्ट 2.0 अपडेट प्राप्त करें। नए अपडेट के बाद यूजर्स को अपनी कॉन्टेक्ट लिस्ट में कई बदलाव के साथ नए फीचर्स भी देखने को मिलेंगे।


शामिल बदलाव

गूगल द्वारा आॅफिशियल ब्लॉग के माध्यम दी गई जानकारी के अनुसार यूजर्स कॉन्टेक्ट एप्प अपडेट करने के बाद कॉन्टेक्ट व्यू में कई नए फीचर्स देख सकते हैं। जिसमें सबसे पहले आपको कॉन्टेक्ट फोटो अलग नजर आएगा। जहां पहले इसमें फोटो छोटी दिखती थी, वहीं अब आप फोटो को बड़े आकार में देख सकते हैं।


इसके साथ ही कॉन्टेक्ट इमेज के नीचे कुछ आॅप्शन भी नजर आएंगे जिसमें कॉल, टेक्स्ट, वीडियो और ईमेल शामिल हैं। जिसकी मदद से यूजर्स कॉन्टेक्ट ओपन कर वहीं से मैसेज, कॉल या ईमेल कर सकते हैं। कॉन्टेक्ट में अब आप डायरेक्टरी कार्ड भी देख सकते हैं। जो कि आपको कॉन्टेक्ट की पूरी प्रोफाइल जानकारी दिखाएगी। जिसमें कॉन्टेक्ट का जॉब टाइटल, वर्क फोन नंबर, मैनेजर का नाम, आॅफि​स लोकेशन और इस तरह की कई अन्य जानकारियां शामिल हैं।


इसके अलावा गूगल द्वारा कॉन्टेक्ट में “Add people you contact often” समरी कार्ड के तहत दिखाई देंगे। एक अन्य “MERGE ALL” बटन अब एंड्राइड पर कॉन्टेक्ट उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होगा, जो उन्हें एक ही बार में सभी डुप्लिकेट सुझाव स्वीकार करने की अनुमति देता है। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !