गूगल ने ब्लॉक किया अपनी एप्स का एक्सैस!

  • गूगल ने ब्लॉक किया अपनी एप्स का एक्सैस!
You Are HereGadgets
Wednesday, March 28, 2018-5:17 AM

अन सर्टिफाइड एंड्रॉयड डिवाइसिस हुई प्रभावित

जालंधर : अगर आप भी कस्टम रोम वाले एंड्रॉयड स्मार्टफोन का उपयोग करते हैं तो आपकी समस्या बढ़ने वाली है। गूगल ने अन सर्टिफाइड डिवाइस पर अपनी आधिकारिक गूगल एप्स के एक्सैस को ब्लाक करना शुरू कर दिया है। गूगल ने बताया है कि जिन ऑपरेटिंग सिस्टम्स के फ्रेमवेयर वर्जन्स को 16 मार्च के बाद बनाया गया है उन पर सुरक्षा के मद्देनवजर गूगल की आधिकारिक एप्पस को धीरे-धीरे पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा। 

 

क्या आपके स्मार्टफोन पर भी आई "not certified" वार्निंग
अगर आपका स्मार्टफोन भी इससे प्रभावित हैं तो आपको "not certified" की वार्निंग नोटिफिकेशन्स में जरूर आई होगी। इसके अलावा आपको गूगल अकाऊंट पर साइन-इन ना होने का भी मैसेज आएगा। इससे आपको ऑपरेटिंग सिस्टम के ROM में आने वाली किसी भी समस्या से तो नहीं बचाया जा सकता लेकिन आपको इतना जरूर पता लग जाएगा कि आपके स्मार्टफोन की निर्माता कम्पनी सर्टिफिकेशन के मामले में गूगल से प्रमाणित नहीं है।

 

गूगल ने नियमों के उल्लंघन पर लिया एक्शन
गूगल ने पहले ही इस तर्क के बारे में स्पष्ट किया था कि विक्रेताओं को गूगल सर्टिफिकेशन्स की आधिकारिक तौर पर प्रमाणीकरण प्राप्त करने की आवश्यकता है। लेकिन कुछ विक्रेता इसे जरूरी नहीं समझ रहे हैं। इसी बात पर ध्यान देते हुए अब कम्पनी ने अहम कदम उठाया है।


Latest News