जल्द भारत में गूगल पेश करेगी अपनी नई सर्विस TEZ, जानें डिटेल

  • जल्द भारत में गूगल पेश करेगी अपनी नई सर्विस TEZ, जानें डिटेल
You Are HereGadgets
Thursday, September 14, 2017-5:07 PM

जालंधर- भारत में डिजिटल ट्रांजेक्‍शन जिस तेजी से बढ़ रहा है उसे देखते हुए कई कंपनियों की वॉलेट सर्विस पहले से ही मौजूद है। इसी के तहत अमरीकी टेक कंपनी गूगल भारतीय बाजार में जल्‍द नई एप्प लांच करने वाली है। जानकारी के अनुसार इसका नाम "TEZ" हो सकता है। उम्‍मीद की जा रही है गूगल इस महीने के आखिर तक ये सर्विस भारत में शुरु कर सकता है।

 

क्‍या है ई-वॉलेट 


ये एक तरह से पर्स की तरह ही है बस अंतर इतना है ये ऑनलाइन यूज़ की जा सकती है। जैसे पर्स में आप पैसे रखते हैं वैसे ही इसमें भी पैसे रखे जा सकते हैं और कई दूसरे कामों में लिए यूज किया जा सकता है। इससे न सिर्फ आप तेजी से अपना पेमेंट कर सकते हैं बल्‍कि पैसा लेकर चलने की जरूरत भी नहीं पड़ती। अभी पेमेंट करने के लिए हम क्रेडिट कार्ड या फिर डेबिट कार्ड के अलवा कैश लेन-देन करते हैं लेकिन अगर आपके पास ई-वॉलेट है तो इसका प्रयोग फोन की मदद से कहीं भी किसी भी समय किया जा सकता है।

 

वहीं गूगल की कई दूसरी सर्विस की बात करें तो गूगल वॉलेट और एंड्रायड पे सर्विस पहले से ही मौजूद है हालाकि भारत में अभी ये काम नहीं करती यानी गूगल अपनी आने वाली यूपीआइ बेस्‍ड सर्विस में वॉलेट के साथ कई दूसरे ऑप्‍शन भी दे सकता है। इससे पहले सोशल मैसेजिंग साइट व्‍हाट्स एप्प भी डिजिटल वॉलेट की टेस्‍टिंग शुरु कर चुकी है।


Latest News